IND vs NZ 2nd ODI: हैमिल्टन में भारत के लिये बारिश बनी विलेन, न्यूजीलैंड के पास अजेय बढ़त

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेले जा रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच हैमिल्टन के सेडन पार्क में खेला गया जिसे बारिश ने पूरी तरह धो दिया. इसके चलते सीरीज का आखिरी मैच अब भारतीय टीम के लिये इज्जत बचाने वाला मैच हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 01:21 PM IST
  • पहले बल्लेबाजी करने उतरा था भारत
  • बारिश के खलल से रद्द हुआ मैच
IND vs NZ 2nd ODI: हैमिल्टन में भारत के लिये बारिश बनी विलेन, न्यूजीलैंड के पास अजेय बढ़त

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेले जा रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच हैमिल्टन के सेडन पार्क में खेला गया, जहां पर भारतीय टीम सीरीज बचाने के लिये जीत तलाश रही थी. हालांकि लगातार आ रही बारिश ने भारतीय टीम से जीत को दूर रखा और उसे वापसी करने का मौका नहीं दिया. हैमिल्टन के मैदान पर खेले गये इस मैच में कीवी टीम ने एक बार फिर से टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरा था भारत

पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद कीवी टीम इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी थी और एडम मिल्ने को अपनी प्लेइंग 11 में शामिल किया था. वहीं पर भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में चौंकाते हुए दो बदलाव किये और टीम से संजू सैमसन और शार्दुल ठाकुर को बाहर कर दिया. कप्तान शिखर धवन ने उनकी जगह पर दीपक हुड्डा और दीपक चाहर को मौका दिया था, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी हो रही है.

भारतीय टीम के लिये कप्तान शिखर धवन और शुबमन गिल ने एक बार फिर से पारी का आगाज करते हुए 4.5 ओवर्स में 22 रन जोड़ लिये थे जिसके बाद बारिश ने मैच को रोक दिया. लंबे समय तक बारिश होने के बाद जब दोबारा मैच शुरू हुआ तो उसे घटाकर 29 ओवर का कर दिया गया. जब दोबारा खेल शुरू हुआ तो शिखर धवन छठे ओवर की पहली ही गेंद पर आउट होकर वापस पवेलियन लौट गये.

बारिश के खलल से रद्द हुआ मैच

इसके बाद सूर्यकुमार यादव (34) और शुबमन गिल (45) ने पारी को संभाला और 12.5 ओवर्स में टीम का स्कोर 89/1 कर दिया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 46 गेंदों में 66 रनों की साझेदारी कर ली थी लेकिन बारिश ने फिर से दखल दिया और इस बार मैच दोबारा नहीं हो सका. बारिश के लगातार खलल के चलते मैच को रद्द कर दिया गया.

इसका मतलब है कि अब सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम को श्रृंखला ड्रॉ करने के लिये हर हाल में जीत की दरकार है और अगर वो ऐसा नहीं कर पाती है तो न्यूजीलैंड की टीम लगातार दूसरी बार भारत को अपनी सरजमीं पर हराने का काम करेगा. आपको बता दें कि पहले मैच में कीवी टीम ने भारत को 7 विकेट से मात दी थी और इस मैच के ड्रॉ होने के बाद उसकी यह बढ़त अजेय हो गई है.

इसे भी पढ़ें- Vijay Hazare Trophy 2022: तय हो गई है क्वार्टरफाइनल की टीमें, जानें किस टीम ने किया उलटफेर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़