IND vs NZ: भारत ने जीता पहला वनडे लेकिन न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने मचाया तूफान

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और 23 साल के गिल वनडे इतिहास में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गये.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2023, 10:56 PM IST
  • पहले वनडे में भारत ने जीता मैच
  • रोहित शर्मा नहीं जड़ सके अर्धशतक
IND vs NZ: भारत ने जीता पहला वनडे लेकिन न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने मचाया तूफान

नई दिल्लीः भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के साथ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में 12 रनों से जीत दर्ज की है. इस मुकाबले में शुभमन गिल (208 रन) ने दोहरा शतक जड़ा है. गिल की 19 चौके और नौ छक्के की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 350 रनों का लक्ष्य न्यूजीलैंड को दिया था. 

गिल ने जड़ा दोहरा, लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने किया निराश
गिल पूरी पारी के दौरान क्रीज पर डटे रहे लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर समर्थन नहीं मिला. कप्तान रोहित शर्मा ने 38 गेंद में 34 रन बनाये जो पारी के दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे. इस बड़े लक्ष्य का पीछा कर रही न्यूजीलैंड की टीम ने 131 रन पर छह विकेट गंवा दिये थे लेकिन ब्रेसवेल (78 गेंद में 140 रन) ने शानदार शतक जड़कर अपनी टीम को मैच में वापसी कराई. 

ब्रेसवेल ने मचाया तूफान
ब्रेसवेल ने मिचेल सैंटनर (45 गेंद में 57 रन) के साथ 102 गेंद में 162 रन की भागीदारी निभायी जो न्यूजीलैंड के लिये वनडे में सातवें विकेट की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है जिसने भारतीय खिलाड़ियों के साथ दर्शकों की धड़कनें भी बढ़ा दी थीं. घरेलू दर्शकों के सामने खेल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (46 रन देकर चार विकेट) ने मैच विजयी प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड की टीम 337 रन ही बना सकी.

गिल दोहरा जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज
भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और 23 साल के गिल वनडे इतिहास में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गये. इस तरह उन्होंने ईशान किशन के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया जिन्हें पिछले महीने बांग्लादेश में दोहरा शतक लगाने के बावजूद विवादास्पद तरीके से श्रीलंका वनडे श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था.

ये भी पढ़ेंः सस्ते दामों पर देख सकेंगे 'अवतार 2', सिनेप्रेमियों के लिए खास छूट

विराट का तालियों से हुआ स्वागत
आमतौर पर जब विकेट गिरता है तो भारतीय दर्शक शांत हो जाते हैं लेकिन रोहित के आउट होने के बाद खेल प्रशंसकों ने सुपरस्टार विराट कोहली का स्वागत तालियों की तेज गड़गड़ाहट से किया. पिछली चार पारियों में तीन शतक जड़ने वाले कोहली (08 रन) ने एक शानदार कवर ड्राइव शॉट लगाया, पर बायें हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर की खूबसूरत गेंद पर बोल्ड हो गये. गेंद ऑफ स्टंप की ओर पिच होकर उनकी गिल्लियां उड़ा गयी जिससे कोहली चकमा खा गये.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़