IND vs IRE 1st T20: दमदार वापसी पर बुमराह ने अपने बेहद खास को दिया क्रेडिट, बोले- उन्होंने मुझे अच्छे से रखा

IND vs IRE 1st T20: आयरलैंड के खिलाफ शुक्रवार को अपने वापसी मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं लगता कि उन्होंने बहुत कुछ मिस किया है या वह पूरी तरह से कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं. अपनी बहुप्रतीक्षित वापसी पर युवा भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए बुमराह ने बेहतरीन शुरुआत की और पारी के पहले ही ओवर में विकेट चटकाए. उन्होंने 24 रन देकर 2 विकेट लिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2023, 10:16 AM IST
  • बुमराह ने एनसीए स्टाफ को दिया क्रेडिट
  • मौसम के कारण कुछ मदद मिलीः बुमराह
IND vs IRE 1st T20: दमदार वापसी पर बुमराह ने अपने बेहद खास को दिया क्रेडिट, बोले- उन्होंने मुझे अच्छे से रखा

नई दिल्लीः IND vs IRE 1st T20: आयरलैंड के खिलाफ शुक्रवार को अपने वापसी मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं लगता कि उन्होंने बहुत कुछ मिस किया है या वह पूरी तरह से कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं. अपनी बहुप्रतीक्षित वापसी पर युवा भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए बुमराह ने बेहतरीन शुरुआत की और पारी के पहले ही ओवर में विकेट चटकाए. उन्होंने 24 रन देकर 2 विकेट लिए.

बुमराह ने एनसीए स्टाफ को दिया क्रेडिट
मैच के बाद बुमराह ने कहा, 'बहुत अच्छा लगा, मैंने एनसीए में इतने सारे सत्र किए, ऐसा नहीं लगा कि मैंने बहुत कुछ मिस किया या कुछ नया कर रहा हूं. स्टाफ को क्रेडिट दूंगा, उन्होंने मुझे अच्छे तरीके से रखा. नर्वस नहीं हूं लेकिन बहुत खुश हूं.' बुमराह के अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी 2-2 विकेट लिए जिससे भारत ने आयरलैंड को 20 ओवरों में 139 रन पर रोक दिया. जवाब में यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ ने ठोस शुरुआत की, लेकिन आयरलैंड ने वापसी की और क्रेग यंग ने जयसवाल और तिलक वर्मा को आउट कर दिया.

फिर 6.5 ओवर के बाद बारिश शुरू हो गई. उस समय भारत का स्कोर 47/2 था, जो डीएलएस स्कोर से दो रन आगे था. दोनों अंपायरों ने बुमराह और पॉल स्टर्लिंग से बातचीत की और इसे मैच घोषित करने का फैसला किया. भारत ने दो रन से जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली.

मौसम के कारण कुछ मदद मिलीः बुमराह
मैच के बारे में बात करते हुए बुमराह ने कहा, 'शुरुआत में कुछ स्विंग थी इसलिए हम इसका इस्तेमाल करना चाहते थे. सौभाग्य से हमने टॉस जीता और सब कुछ अच्छा रहा. मौसम के कारण कुछ मदद मिली इसलिए बहुत खुश हूं.' एक समय आयरलैंड के लिए स्थिति निराशाजनक लग रही थी. वे 59/6 के स्कोर के साथ संघर्ष कर रहे थे, लेकिन कर्टिस कैंपर (39 रन) और बैरी मैक्कार्थी (51 रन) की शानदार पारियों ने उन्हें प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया.

'जीतने पर भी होती है सुधार की जरूरत'
'उन्होंने (आयरलैंड ने) संकट में आने के बाद कमबैक किया. क्रेडिट जहां देना है, वहां देना चाहिए. जब आप जीतते हैं तो भी सुधार की जरूरत होती है. हर कोई अच्छी तरह से तैयार है. मुझे लगता है कि आईपीएल भी मदद करता है. यह हमेशा अच्छा होता है, हम जहां भी जाते हैं, वे हमारा समर्थन करते हैं. इससे हमें मनोबल ऊंचा रखने में मदद मिलती है.'

यह भी पढ़िएः IND vs IRE: बारिश प्रभावित मैच में टीम इंडिया को मिली जीत, बुमराह ने दिखाई ताकत

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़