IND vs ENG Weather update: बारिश से सेमीफाइनल मैच धुला तो किसे मिलेगा फाइनल का टिकट, जानिए मौसम का हाल

IND vs ENG Weather update: टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से 10 नवंबर को होगा. यह मुकाबला एडिलेड में होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2022, 09:52 AM IST
  • एडीलेड में होगा दूसरा सेमीफाइनल
  • सेमीफाइनल में है रिजर्व डे की व्यवस्था
IND vs ENG Weather update: बारिश से सेमीफाइनल मैच धुला तो किसे मिलेगा फाइनल का टिकट, जानिए मौसम का हाल

IND vs ENG Weather update: भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर के बीच को टी20 वर्ल्डकप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़कर सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली इंग्लैंड की टीम भी 12 साल बाद दूसरी बार टी20 वर्ल्डकप की ट्रॉफी उठाने को तैयार है. इससे पहले इंग्लैंड ने 2010 में टी20 वर्ल्डकप जीता था. 

एडीलेड में होगा दूसरा सेमीफाइनल

भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में से कोई एक टीम इस साल वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए तैयार है. पहला सेमीफाइनल सिडनी में जबकि दूसरा एडीलेड में होगा. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस टी20 वर्ल्डकप में बारिश ने खूब खलल डाला है. कई अहम मैच बारिश की भेंट चढ़ गए. 

एडीलेड में 10 नवंबर को बारिश की संभावना नहीं है. हालांकि मैच के दिन एडिलेड में बादल छाए रहेंगे. ये बात फैंस को बहुत सुकून देगी क्योंकि बारिश की वजह से मैच का परिणाम अचानक बदल जाता है. एडीलेड में इससे पहले भारत ने बांग्लादेश का सामना किया था. तब भी बारिश ने खेल का मजा किरकिरा किया लेकिन अंत में जीत भारत के हाथ लगी थी. 

सेमीफाइनल में है रिजर्व डे की व्यवस्था

टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से 10 नवंबर को होगा. यह मुकाबला एडिलेड में होगा. बारिश की संभावना को देखते हुए दोनों मैचों में रिजर्व डे उपलब्ध रहेंगे. फाइनल में भी रिजर्व डे की व्यवस्था रखी गई है.

अगर सेमीफाइनल किसी भी वजह से पूरा नहीं हो पाता है तो अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीमें फाइनल में जाएंगी. फाइनल में भी बारिश होने की वजह से मैच धुलने पर रिजर्व डे होगा. यदि रिजर्व डे पर भी मैच न हो सका तो दोनों फाइनलिस्ट टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- NZ vs PAK Semi Final: 5 आसान तरीकों से फ्री में उठाएं पहले सेमीफाइनल का मजा, नहीं खर्च करने पड़ेंगे रुपए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़