IND vs ENG: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ करिश्माई गेंदबाज

शुक्रवार 2 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरू हो रहा है. इससे पहले इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मेहमान टीम के करिश्माई गेंदबाज जैक लीच चोट की वजह से दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं. इस बात की पुष्टि खुद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की ओर से की गई है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 1, 2024, 10:26 AM IST
  • ‘मेडिकल टीम कर रही है देखभाल- बेन स्टोक्स’
  • फील्डिंग करते समय बाएं घुटने में लगी थी चोट
IND vs ENG: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ करिश्माई गेंदबाज

नई दिल्लीः शुक्रवार 2 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरू हो रहा है. इससे पहले इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मेहमान टीम के करिश्माई गेंदबाज जैक लीच चोट की वजह से दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं. इस बात की पुष्टि खुद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की ओर से की गई है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है जैक लीच की अनुपस्थिति में शोएब बशीर को डेब्यू का मौका मिल सकता है. शोएब बशीर वीजा मंजूरी में हुई देरी की वजह से पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. 

‘मेडिकल टीम कर रही है देखभाल- बेन स्टोक्स’
इस बात की जानकारी देते हुए बेन स्टोक्स ने कहा, ‘जैक लीच दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. दुर्भाग्य से उनके पैर में हेमेटोमा हो गया है. वे पीठ की चोट की वजह से लंबे समय तक टीम से बाहर रहे थे. उस चोट से वापसी के बाद उन्होंने पहला मैच खेला. लेकिन चोट की वजह से वे अगला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे. इससे हम काफी निराश हैं. मेडिकल टीम उनकी देखभाल कर रही है और हमें उम्मीद भी है कि वे इस सीरीज में वापसी कर सकते हैं.’ 

फील्डिंग करते समय बाएं घुटने में लगी थी चोट
बता दें कि हैदराबाद में खेले गए टेस्ट मैच के पहले ही दिन फील्डिंग करते समय लीच के बाएं घुटने में चोट लग गई थी. घुटने के आसपास चोट लगने से हुई सूजन और दर्द के बावजूद उन्होंने हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 26 और दूसरी पारी में 10 ओवर की गेंदबाजी की थी और श्रेयस अय्यर की विकेट ली थी. 

शोएब बशीर को मिल सकता है डेब्यू का मौका
जैक लीच की गैरमौजूदगी से 20 वर्षीय ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को डेब्यू का मौका मिल सकता है. शोएब बशीर भारत दौरे पर घोषित इंग्लैंड के स्क्वाड का हिस्सा थे, लेकिन वीजा मंजूरी में हुई देरी की वजह से वे इंग्लैंड की टीम के साथ नहीं पाए थे. उन्हें भारत में देरी हुई थी. इसी वजह से वे पहला मुकाबला नहीं खेल पाए थे. कुछ एक्सपर्ट की मानें, तो दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड की रणनीति तीन स्पिनर और एक फास्टर के साथ जाने की होगी. वहीं, जो रूट चौथे स्पिनर की भूमिका निभाएंगे. 

ये भी पढ़ेंः IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में गिल-अय्यर का खेलना क्यों है जरूरी, इरफान पठान ने बताई ये वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़