IND vs BAN: एडिलेड की भिड़ंत से पहले भारत के लिये बुरी खबर, अगर ऐसा हुआ तो सेमीफाइनल में पहुंचना हो जाएगा मुश्किल

IND vs BAN Weather Forecast update: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप में भारत को अब अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश से खेलना है लेकिन इस मैच से पहले भारतीय टीम के लिये एक बुरी खबर आ रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 2, 2022, 11:29 AM IST
  • प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची साउथ अफ्रीका
  • अगर ऐसा हुआ तो बढ़ जाएगी भारत की मुश्किलें
IND vs BAN: एडिलेड की भिड़ंत से पहले भारत के लिये बुरी खबर, अगर ऐसा हुआ तो सेमीफाइनल में पहुंचना हो जाएगा मुश्किल

IND vs BAN Weather Forecast update: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप में रविवार को ग्रुप-2 की सभी टीमें मैदान पर उतरती नजर आई, जहां पर दिन का खेल समाप्त होने तक दो टीमों के लिये विश्वकप का सफर समाप्त हो गया. जहां पहले पाकिस्तान की टीम ने नीदरलैंड्स को हराकर विश्वकप में उसका सफर खत्म कर दिया तो वहीं पर शाम को साउथ अफ्रीकी टीम ने भारत को 5 विकेट से हराकर पाकिस्तान की उम्मीदें भी खत्म कर दी.

प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची साउथ अफ्रीका

इस जीत के बाद साउथ अफ्रीका की टीम 5 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है और सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों की सबसे बड़ी दावेदार बन गई है. साउथ अफ्रीका की टीम को बचे हुए दो मैचों में से एक मुकाबला पाकिस्तान तो दूसरा मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है, ऐसे में एक भी जीत उसे टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल की टिकट पक्का कर देगी.

वहीं भारतीय टीम भी 4 अंक के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है जिसे अपने बचे हुए मैचों में बांग्लादेश और जिम्बाब्वे का सामना करना है. भारतीय टीम को अपनी जगह पक्की करने के लिये दोनों मैच में जीत हासिल करने की दरकार है लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ 2 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर खेले जाने वाले मैच से पहले भारतीय फैन्स के लिये बुरी खबर आ रही है.

अगर ऐसा हुआ तो बढ़ जाएगी भारत की मुश्किलें

प्वाइंट्स टेबल में भारत के अलावा बांग्लादेश की टीम भी 4 अंकों पर काबिज है और उसे भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये भारत और साउथ अफ्रीका की चुनौती का सामना करना है, लेकिन बारिश के चलते रद्द होने वाले मैच इस प्रतियोगिता को लगातार रोमांचक बना रहे हैं. अब खबर आ रही हैं कि भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला यह मैच बारिश का शिकार हो सकता है और अगर ऐसा हुआ तो भारतीय टीम के लिये मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

ऑस्ट्रेलियाई सरकार के मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मैच के दिन के आसार अच्छे नजर नहीं आ रहे हैं. 30 अक्टूबर को एडिलेड का मौसम काफी बादलों से भरा नजर आ रहा है और काफी उम्मीदें है कि अच्छी खासी बारिश आये और 2 नवंबर को होने वाले मैच के दिन तक जारी रहे. मौसम विभाग के अनुसार इस मैच के दौरान बारिश होने की 95 प्रतिशत संभावना है, जिसका मतलब है कि मैच रद्द हो सकता है.

अगर ऐसा होता है तो भारत और बांग्लादेश दोनों ही टीमों को एक-एक अंक बांट दिये जाएंगे और भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी मैच में हर हाल मेंजीत की दरकार है. वहीं बांग्लादेश की टीम जीत की उम्मीदों को जिंदा ऱखने के लिये यह करती हुई नजर आ सकती है. 

इसे भी पढ़ें: Syed Mushtaq Ali T20 Trophy 2022: तय हो गई क्वार्टरफाइनल की जंग, जानें किन टीमों ने बनाई जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़