IND vs BAN: भारत ने खुद लिख दी है बांग्लादेश से अपने हार की कहानी, इस खिलाड़ी को मौका देना पड़ेगा भारी

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज बुधवार (14 दिसंबर) से चटगांव के मैदान पर होगा, जिससे पहले बीसीसीआई ने ऐसी गलती कर दी है जिसे देख लग रहा है कि उसने खुद ही अपने हार की कहानी लिख दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2022, 12:03 PM IST
  • चयनसमिति ने टीम सेलेक्शन में की बड़ी गलती
  • बेहद खराब रहा है शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन
IND vs BAN: भारत ने खुद लिख दी है बांग्लादेश से अपने हार की कहानी, इस खिलाड़ी को मौका देना पड़ेगा भारी

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज बुधवार (14 दिसंबर) से चटगांव के मैदान पर होगा, जिसके लिये दोनों टीमों ने कमर कस ली है. वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम के लिये टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करना हर हाल में जरूरी है, जिसके पीछे की वजह न सिर्फ सम्मान है बल्कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में लगातार दूसरी बार जगह बनाने का सपना भी है.

चयनसमिति ने टीम सेलेक्शन में की बड़ी गलती

रोहित शर्मा के चोटिल होकर बाहर हो जाने की वजह से यह सीरीज पहले से ज्यादा चुनौतीपूर्ण हो गई है और केएल राहुल के लिये कप्तानी में खुद को साबित करना अलग चुनौती रहेगी. हालांकि भारतीय टीम ने टीम सेलेक्शन में जिस तरह के फैसले लिये हैं उसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि उसने खुद ही अपने हार की कहानी लिख डाली है.

दरअसल भारतीय चयन समिति ने भारतीय टीम के उस खिलाड़ी को बांग्लादेश दौरे के लिये चुना है जो कि टीम से ड्रॉप होने की कगार पर खड़ा था लेकिन उसके बावजूद उसे टीम में जगह दे दी है और पहले मैच में उसका खेलना तय भी नजर आ रहा है. हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो हैं बल्लेबाजी का हुनर रखने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, जिन्हें मौका देकर शायद बीसीसीआई ने बड़ी गलती कर दी है.

बेहद खराब रहा है शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन

शार्दुल ठाकुर के प्रदर्शन की बात करें तो वो पिछली 5 टेस्ट पारियों में से सिर्फ 4 ही विकेट हासिल कर पाये हैं, तो वहीं पर पिछली 8 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ सके हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ तेजी से रन भी बनाये हैं. ऐसे में जब बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की अहम सीरीज में चयनकर्ताओं ने शार्दुल ठाकुर जैसे फ्लॉप खिलाड़ी को मौका दिया है तो उसके फैसले पर सवाल खड़े होने लग गये हैं. इसके अलावा चटगांव औक ढाका की पिच स्पिनर्स के लिये काफी मददगार साबित होती हैं लेकिन मीडियम पेसर के रूप में शार्दुल यहां काफी महंगे साबित हो सकते हैं.

गौरतलब है कि भारतीय टीम जब चटगांव के मैदान पर खेलने उतरेगी तो उससे यही उम्मीद होगी कि वो शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग 11 में शामिल करने की भूल न करें.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम: 

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट.

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार):

पहला टेस्ट मैच, 14-18 दिसंबर, सुबह 9.00 बजे, चटगांव

दूसरा टेस्ट मैच, 22-26 दिसंबर, सुबह 9.00 बजे, ढाका

इसे भी पढ़ें- ENG vs PAK: थर्ड अंपायर का वो फैसला जिसने पलट दिया मैच, अब फैन्स कर रहे हैं ट्रोल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़