IND vs BAN: 'रोहित का घर बैठना ही टीम के लिये सही फैसला', जानें क्यों दूसरे टेस्ट मैच से पहले जडेजा ने कही ये बात

IND vs BAN, 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर को ढाका के मैदान पर खेला जाना है, जिसमें जीत हासिल कर भारतीय टीम बांग्लादेश को उसी के घर पर क्लीन स्वीप करना चाहेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2022, 10:51 AM IST
  • दूसरे टेस्ट मैच में वापस नहीं लौट पाएंगे रोहित शर्मा
  • इस वजह से रोहित की वापसी नहीं चाहते हैं जडेजा
IND vs BAN: 'रोहित का घर बैठना ही टीम के लिये सही फैसला', जानें क्यों दूसरे टेस्ट मैच से पहले जडेजा ने कही ये बात

IND vs BAN, 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर को ढाका के मैदान पर खेला जाना है, जिसमें जीत हासिल कर भारतीय टीम बांग्लादेश को उसी के घर पर क्लीन स्वीप करना चाहेगी. भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में 188 रनों से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. उल्लेखनीय है कि टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं तो वहीं पर उनकी जगह केएल राहुल को टीम की कमान दी गई है. दोनों टीमें सीरीज के दूसरे मैच की तैयारियों में लगी हुई हैं.

दूसरे टेस्ट मैच में वापस नहीं लौट पाएंगे रोहित शर्मा

इस बीच BCCI ने प्रेस रिलीज जारी कर साफ किया है कि कप्तान रोहित शर्मा चोट से उबर नहीं पाये हैं और इस वजह से सीरीज के दूसरे मैच के लिय उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. भले ही भारतीय फैन्स को यह बुरी खबर लग रही हो लेकिन टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज अजय जडेजा को लगता है कि अच्छा है कि रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट में वापसी नहीं कर रहे हैं. जडेजा ने पहले ही कहा था कि दूसरे टेस्ट मैच के लिये रोहित को टीम में नहीं आना चाहिये. 

इस वजह से रोहित की वापसी नहीं चाहते हैं जडेजा

उल्लेखनीय है कि चोटिल रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शुबमन गिल और केएल राहुल ने पारी का आगाज किया था लेकिन रोहित की संभावित वापसी की रिपोर्ट के बाद ऐसा माहौल बन रहा था कि गिल को पहले टेस्ट में शतक लगाने के बावजूद शायद दूसरे मैच से बाहर बैठना पड़ सकता है. या फिर गिल को मध्यक्रम में भेजा जा सकता था लेकिन पुजारा ने भी मिडिल ऑर्डर में रन बनाये थे, ऐसे में यह फैसला काफी मुश्किल लग रहा था. जब जडेजा से ये सवाल किया गया कि रोहित के वापस लौटने पर किसे बाहर करना चाहिये तो उन्होंने शानदार जवाब दिया.

सोनी स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा,' तभी तो बोल रहा हूं कि रोहित को बोलो घर में बैठे रहने के लिये. जब भी किसी खिलाड़ी को हाथ में चोट लगती है तो वो 10 दिन तक बल्ला नहीं पकड़ पाता है. अगर आप रिकवर भी हो जाते हैं तो आप अगले ही दिन आकर टीम को ज्वाइन नहीं कर सकते हैं. इसे ठीक होने में करीब एक से 15 दिन लगते हैं और हम अभी उन की चोट की गंभीरता को भी नहीं जानते हैं. इसीलिये मुझे  लगता है कि उन्हें घर ही बैठना चाहिये. हम टेंपरॉरी सॉल्यूशन तलाश रहे हैं और मुझे लगता है कि यह बेस्ट सॉल्यूशन हैं.'

कुलदीप के दम पर भारत ने जीता था पहला मैच

पहले टेस्ट मैच की बात करें तो कलाई स्पिनर कुलदीप यादव ने अपने करियर की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम को धराशायी कर दिया और 188 रनों की विशाल जीत हासिल करने में अहम योगदान दिया. पांचवे दिन भारतीय टीम को जीत के लिये 4 विकेट की दरकार थी जिसे कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल ने 11.2 ओवर्स में हासिल कर 188 रन से जीत हासिल की.

इसे भी पढ़ें- IND vs BAN, 2nd Test: मीरपुर टेस्ट के लिये बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, वापस लौटा दिग्गज स्पिनर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़