नागपुर टेस्ट में सूर्यकुमार और श्रीकर भरत का डेब्यू, भारत के खिलाफ उतरा नाथन लियोन का उत्तराधिकारी

Ind vs Aus Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्वकर ट्रॉफी का आगाज हो चुका है. इसी बीच खबर आ रही है कि कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. दोनों देशों के बीच खेला जाने वाला यह पहला टेस्ट मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2023, 12:10 PM IST
  • इन खिलाड़ियों का होगा पहला टेस्ट मैच
  • भारत दौरे पर है ऑस्ट्रेलियाई टीम
नागपुर टेस्ट में सूर्यकुमार और श्रीकर भरत का डेब्यू, भारत के खिलाफ उतरा नाथन लियोन का उत्तराधिकारी

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज हो चुका है. इसी बीच खबर आ रही है कि कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. दोनों देशों के बीच खेला जाने वाला यह पहला टेस्ट मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. 

इन खिलाड़ियों का होगा पहला टेस्ट मैच 
टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया में दो खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर श्रीकर भरत डेब्यू करेंगे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम  में स्पिनर टॉड मर्फी डेब्यू करेंगे. इसके अलावा इस टेस्ट सीरीज में भारतीय जमीन पर ऑस्ट्रेलिया के 9 खिलाड़ी डेब्यू करेंगे. इनमें 3 बल्लेबाज, 1 ऑलराउंडर, 1 विकेटकीपर और बाकी के 4 खिलाड़ी गेंदबाज होंगे. ज्यादातर खिलाड़ियों को भारतीय जमीन पर अपना पहला टेस्ट खेलने का मौका आज यानी नागपुर में ही मिल सकता है. 

दूसरी तरफ चोट से उबरने के बाद रविंद्र जडेजा की भी आज फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी होने वाली है. इस परिस्थिति में इस मैच का काफी रोमांचक भरा होने का अनुमान लगाया जा रहा है. 

भारत दौरे पर है ऑस्ट्रेलियाई टीम 
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम फिलहाल भारत दौरे पर है और यहां दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इसमें पहला मैच 9 से 13 फरवरी तक नागपुर में, दूसरा मैच 17 से 21 फरवरी तक दिल्ली में, तीसरा मैच 1 से 5 मार्च तक धर्मशाला में तो चौथा और अंतिम मैच 9 से 13 मार्च तक अहमदाबाद में खेला जाएगा. 

अगर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग की बात करें तो इस तालिका में ऑस्ट्रेलिया की टीम शीर्ष पर काबिज है वहीं, भारत दूसरे नंबर पर काबिज है.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: यहां देखें भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल? जानें किसका पलड़ा है भारी 

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़