कंगारुओं का टूटेगा घमंड! भारत के पास वनडे वर्ल्ड कप और WTC फाइनल की हार का बदला लेने का जबरदस्त मौका

Ind vs Aus, T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया को रविवार को पहली बार अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा. वहीं अब कंगारू टीम को सोमवार को रात 8 बजे से भारत के खिलाफ मैच खेलना है. उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच हार हाल में जीतना होगा. वहीं भारत चाहेगा कि ऑस्ट्रेलिया को हराकर सुपर-8 स्टेज से ही बाहर का रास्ता दिखा दिया जाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 23, 2024, 01:36 PM IST
  • मुश्किल में फंसा ऑस्ट्रेलिया
  • भारत के पास सुनहरा अवसर
कंगारुओं का टूटेगा घमंड! भारत के पास वनडे वर्ल्ड कप और WTC फाइनल की हार का बदला लेने का जबरदस्त मौका

नई दिल्लीः Ind vs Aus, T20 World Cup 2024: सुपर-8 में अफगानिस्तान से मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए करो या मरो की स्थिति हो गई है. भारत के खिलाफ सोमवार रात 8 बजे से सेंट लूसिया के डेरेन सैमी स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगा. वहीं अफगानिस्तान की जीत से ग्रुप 1 में सभी टीमों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के दरवाजे खुले हैं.

भारत की ग्रुप-1 में टॉप करने की मंशा

वहीं सोमवार को होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को मात देकर ग्रुप 1 में टॉप पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी. इसकी एक वजह यह भी है कि अगर भारत सेमीफाइनल में पहुंचता है तो उसका मैच 27 जून को गुयाना में होगा. उस दिन गुयाना में 70 फीसदी बारिश के चांस हैं. अगर बारिश के चलते मैच रद्द हो गया तो ग्रुप-1 में पहले नंबर पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी. ऐसे में भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर हाल में जीतना चाहेगी.

वर्ल्ड कप से बाहर हो सकता है ऑस्ट्रेलिया

वहीं अगर कल होने वाले मैच में ऑस्ट्रेलिया हार जाता है और 25 जून को अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश को हरा देती है तो ऑस्ट्रेलिया बाहर हो जाएगा और ग्रुप 1 से भारत और अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचेंगे. आईसीसी टूर्नामेंटों में ऑस्ट्रेलिया से अक्सर भारत को कड़ी चुनौती मिलती है. ऐसे में भारतीय टीम भी चाहेगी कि कल का मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल की राह और मुश्किल की जाए. साथ ही 2023 वनडे विश्व कप फाइनल, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की हार का बदला भी लिया जाए. 

पांड्या का हरफनमौला प्रदर्शन अच्छा संकेत

भारत ने अब तक सुपर आठ में अपने दोनों मैच जीते हैं. भारती टीम ने अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराया है. इस टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे सकारात्मक बात हार्दिक पांड्या का ऑलराउंड प्रदर्शन है. उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से काफी प्रभाव डाला है. कुलदीप यादव की फिरकी भी कैरेबियाई पिचों पर असरदार साबित हो रही है. 

वहीं ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी में हुई खामियों को सुधारना होगा. साथ ही ऑस्ट्रेलिया की फील्डिंग में लचर प्रदर्शन भी हैरान करने वाला था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़