IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सूर्यकुमार को मिलेगा टेस्ट में डेब्यू का मौका, जानें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसी है भारतीय टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तहत खेली जाने वाली 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर के मैदान से किया जाना है जिसको लेकर भारतीय चयनकर्ताओं ने शुक्रवार देर रात को 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2023, 06:06 AM IST
  • सूर्यकुमार यादव को आया टेस्ट से बुलावा
  • पंत की जगह इन दो खिलाड़ियों को मिला स्थान
IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सूर्यकुमार को मिलेगा टेस्ट में डेब्यू का मौका, जानें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसी है भारतीय टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तहत खेली जाने वाली 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर के मैदान से किया जाना है जिसको लेकर भारतीय चयनकर्ताओं ने शुक्रवार देर रात को 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जिसे देखने के बाद फैन्स खुशी से झूम उठे हैं. 

सूर्यकुमार यादव को आया टेस्ट से बुलावा

सीमित ओवर्स प्रारूप में डेब्यू करने के बाद से लगातार धमाल मचा रहे टी20 प्रारूप के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अब टेस्ट में भी डेब्यू करने का मौका दिया है.उल्लेखनीय है कि भारतीय चयन समिति ने फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज के पहले दो ही मैचों के लिया टीम का ऐलान किया है. 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम में सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया है जो कि इस प्रारूप के लिये उनका पहला चयन है. भारतीय टीम में रोहित शर्मा के अलावा घुटने का ऑपरेशन कराने वाले हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की भी टेस्ट टीम में वापसी कराई है हालांकि उन्हें टीम में तभी शामिल किया जा सकता है जब वो पूरी तरह से फिट हो जाएंगे.

पंत की जगह इन दो खिलाड़ियों को मिला स्थान

भारतीय टेस्ट टीम के लिये मध्यक्रम में धमाल मचाने वाले ऋषभ पंत के एक्सीडेंट की वजह से चोटिल हो जाने की वजह से ईशान किशन और केएस भरत को उनकी जगह शामिल किया गया है और विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में डेब्यू का मौका दिया जा सकता है. स्पिनर्स की लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा को मौका दिया है तो वहीं पर तेज गेंदबाजी के विभाग की जिम्मेदारी मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट को दी गई है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिये टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ईशान किशन, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव. 

इसे भी पढ़ें- एंकर बहू के चलते नहीं जाएगी बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी की कुर्सी, नैतिकता अधिकारी ने दिया ये आदेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़