IND vs AUS: 9 फरवरी से शुरू होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज, देखें 2023 के घरेलू सीजन का शेड्यूल

India vs Australia 2023 Schedule: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को 2023 के होम सीजन में खेली जाने वाली टेस्ट और वनडे सीरीज का ऐलान कर दिया है जिसके तहत भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज नौ फरवरी से 13 मार्च के बीच खेलना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2022, 02:33 PM IST
  • 5 साल बाद दिल्ली में खेला जाएगा टेस्ट मैच
  • न्यूजीलैंड-श्रीलंका से भी खेली जाएगी सीरीज
IND vs AUS: 9 फरवरी से शुरू होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज, देखें 2023 के घरेलू सीजन का शेड्यूल

India vs Australia 2023 Schedule: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला नौ फरवरी से 13 मार्च के बीच होगी जिसमें नागपुर, दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में मैच खेले जायेंगे. बीसीसीआई ने बृहस्पतिवार को बॉर्डर . गावस्कर ट्रॉफी के कार्यक्रम की घोषणा की. इसके साथ ही जनवरी फरवरी में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के कार्यक्रम का भी ऐलान किया गया. टेस्ट श्रृंखला विश्व चैम्पियपशिप सत्र का हिस्सा होगी. 

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा ,‘यह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी सत्र होगा जिसमें चार मैच खेले जायेंगे.’ 

5 साल बाद दिल्ली में खेला जाएगा टेस्ट मैच

जामथा में वीसीए स्टेडियम पर पहला टेस्ट नौ से 13 फरवरी के बीच होगा जबकि दिल्ली में दूसरा टेस्ट 17 से 21 फरवरी के बीच खेला जायेगा. तीसरा टेस्ट धर्मशाला में एक से पांच मार्च के बीच होगा. आखिरी मैच नौ से 13 मार्च के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जायेगा. 

न्यूजीलैंड-श्रीलंका से भी खेली जाएगी सीरीज

दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे श्रृंखला भी खेलेंगी जो मुंबई , वाइजेग और चेन्नई में क्रमश: 17, 19 और 22 मार्च को खेले जायेंगे. जनवरी में श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टीमें यहां तीन टी20 और तीन वनडे खेलने आयेंगी. श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच तीन, पांच और सात जनवरी को क्रमश: मुंबई, पुणे और राजकोट में होंगे. 

वहीं वनडे मैच गुवाहाटी, कोलकाता और त्रिवेंद्रम में 10, 12 और 15 जनवरी को खेले जायेंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के मैच हैदराबाद, रायपुर और इंदौर में 18, 21 और 24 जनवरी को होंगे. वहीं टी20 मैच 27 , 29 जनवरी और एक फरवरी को क्रमश: रांची, लखनऊ और अहमदाबाद में होंगे.

इसे भी पढ़ें- 'वॉर्नर को बनाया जा रहा है बलि का बकरा', क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर भड़के माइकल क्लार्क

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़