IND vs AUS: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने की भविष्यवाणी, बताया कौन बनेगा दुनिया का बेस्ट ऑलराउंडर

IND vs AUS, 4th Test: भारत के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में अपने करियर का पहला शतक लगाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी के मुरीद होने वालों में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान किम ह्यूज भी शामिल हो गये हैं जिनका मानना है कि अगर ग्रीन खुद को फिट बनाए रखते हैं तो वह लंबे समय तक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बने रहेंगे.  

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 11, 2023, 02:25 PM IST
  • अहमदाबाद में ग्रीन ने ठोका करियर का पहला टेस्ट शतक
  • लंबे समय तक बनेंगे रहेंगे दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर
IND vs AUS: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने की भविष्यवाणी, बताया कौन बनेगा दुनिया का बेस्ट ऑलराउंडर

IND vs AUS, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेला जा रहा है जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 480 रनों का स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया की इस पारी में उसके सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (180) और हरफनमौला खिलाड़ी कैमरुन ग्रीन (114) ने शतकीय पारी खेलकर अहम योगदान दिया.

अहमदाबाद में ग्रीन ने ठोका करियर का पहला टेस्ट शतक

ग्रीन ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाते हुए न सिर्फ अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया बल्कि भारतीय टीम को जल्द वापसी करने से भी रोक के रखा.

कैमरुन ग्रीन की बल्लेबाजी की इस समय दुनिया भर में तारीफ हो रही है और खुद भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि उनके जैसा बल्लेबाज कई सदियों में एक बार आता है. अब कैमरुन ग्रीन की तारीफ करने वालों में एक नाम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान किम ह्यूज का भी जुड़ गया है.

लंबे समय तक बनेंगे रहेंगे दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर

किम ह्यूज ने कैमरुन ग्रीन की तारीफ करते हुए कहा कि अगर वो खुद को फिट बनाए रखते हैं तो वह लंबे समय तक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बने रहेंगे. ग्रीन जब किशोर खिलाड़ी थे ह्यूज तब से उनके करियर पर नजर रखे हुए हैं.

ह्यूज ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से कहा,‘मैं पिछले कई वर्षों से कह रहा हूं कि यदि वह खुद को फिट रखता है तो वह लंबे समय तक दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बना रहेगा. मुझे इसमें कतई शक नहीं है. उसका गेंदबाजी एक्शन बेहद सरल है. और मेरे कहने का मतलब एकदिवसीय ऑलराउंडर से नहीं है. एकदिवसीय प्रारूप में कुछ खिलाड़ी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कर सकते हैं लेकिन वह दुनिया की किसी भी टीम में केवल बल्लेबाज के रूप में जगह बनाने में सक्षम है.’

सिर्फ बल्लेबाज होते तो किस नंबर पर खेलते ग्रीन

ह्यूज ने इस दौरान कैमरुन ग्रीन की सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर भी तारीफ की और बताया कि अगर वो सिर्फ बल्लेबाज के रूप में खेलते तो टीम में किस पायदान पर खेल सकते थे और रनों का अंबार लगाते.

उन्होंने कहा,‘अगर वह केवल बल्लेबाज होता है तो फिर नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकता है और अगर वह केवल गेंदबाज होता तो फिर गेंदबाजी का आगाज कर सकता है.’

इसे भी पढ़ें- NZ vs SL, 1st Test: मिशेल-हेनरी की पारी से खुश हुआ भारत, कीवी टीम ने फिर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेला

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़