IND vs AUS: बिना इन दिग्गजों के भी भारत पर भारी पड़ेगी ऑस्ट्रेलिया, टीम के खिलाड़ी का बड़ा बयान

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं. सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा. तीसरे टेस्ट में कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस और ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 01:02 PM IST
  • 'ऑस्ट्रेलिया के पास है पर्याप्त तैयारी और जानकारी'
  • 'तीसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं होगा आसान'
IND vs AUS: बिना इन दिग्गजों के भी भारत पर भारी पड़ेगी ऑस्ट्रेलिया, टीम के खिलाड़ी का बड़ा बयान

नई दिल्लीः IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं. सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा. तीसरे टेस्ट में कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस और ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

'ऑस्ट्रेलिया के पास है पर्याप्त तैयारी और जानकारी'
पीटर हैंड्सकॉम्ब का कहना है कि पैट कमिंस और वॉर्नर की कमी के चलते तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल जरूर होगी, लेकिन उनके बिना भी बाकी के टेस्ट मैचों में भारत का सामना करने के लिए टीम के पास पर्याप्त तैयारी और जानकारी है. 

'तीसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं होगा आसान'
उन्होंने कहा, 'टीम के वे दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड लेवल के प्लेयर हैं और पैट कमिंस टीम के कप्तान भी हैं. इसलिए निश्चित रूप से यह मैच हमारे लिए आसान नहीं होगा. इन दोनों खिलाड़ियों के टीम में नहीं होने से हमें बड़ा नुकसान होने वाला है, लेकिन टीम के बाकी खिलाड़ियों के पास वे सभी जानकारियां हैं, जिनकी हमें मैच में जरूरत है. टीम को लगातार अच्छी ट्रेनिंग मिली है. इससे हमें भारत के खिलाफ अच्छा करने में मदद मिलेगी.'

कैमरून ग्रीन और मिचेल स्टार्क कर सकते हैं वापसी
तीसरे मैच में कैमरून ग्रीन और मिचेल स्टार्क उंगली की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी करने की तैयारी में हैं. उन्होंने आगे कहा, 'स्टार्क और ग्रीन चोट से वापसी कर रहे हैं. टीम के पास संभावित रूप से बड़े नाम आने वाले हैं. ऐसे में वह हमारे रोमांचक हिस्सा भी है.' 

सीरीज के दो मैच जीत चुका है भारत
बता दें कि चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में भारत लगातार दो मैच जीतकर सीरीज पर अपनी बढ़त पहले ही बना चुका है. ये लगातार चौथी बार है जब बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारत के पास रहेगी. 

तीसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ करेंगे कप्तानी
दूसरे मैच में मिली हार के बाद कप्तान पैट कमिंस सिडनी में अपनी बीमार मां से मिलने के लिए ऑस्ट्रेलिया चले गए. वहीं, अपनी कोहनी में फ्रैंक्चर और चोट लगने की वजह से डेविड वॉर्नर भी ऑस्ट्रेलिया वापस लौट गए हैं. पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ टीम की कप्तानी करेंगे. इससे पहले स्मिथ ने साल 2015 से 2018 के बीच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी. 

ये भी पढ़ेंः Gujarat Giants WPL 2023 Schedule: मुंबई के खिलाफ कैंपेन का आगाज करेगी गुजरात जायंट्स, जानें कैसी है पूरी टीम और शेड्यूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़