IND vs AUS: कमिंस के समर्थन में ‘बार्मी आर्मी’ ने किया पोस्ट, पोंटिंग ने की जमकर तारीफ

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाना है, जहां पर सीरीज में वापसी कर चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत के साथ सीरीज बराबर करना चाहेगी.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 6, 2023, 01:00 PM IST
  • मां की बीमारी के चलते ऑस्ट्रेलिया लौटे हैं कमिंस
  • कमिंस के लिये लोगों का एकजुट होना बेहतरीन
IND vs AUS: कमिंस के समर्थन में ‘बार्मी आर्मी’ ने किया पोस्ट, पोंटिंग ने की जमकर तारीफ

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाना है, जहां पर सीरीज में वापसी कर चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत के साथ सीरीज बराबर करना चाहेगी. वहीं पर भारतीय टीम स्मिथ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया को हराकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने की ओर देख रहे होंगे.

मां की बीमारी के चलते ऑस्ट्रेलिया लौटे हैं कमिंस

उल्लेखनीय है कि सीरीज के पहले दो मैच में ऑस्ट्रेलिया की कमान पैट कमिंस के हाथों में थी जिन्हें मां की बीमारी के चलते सीरीज को बीच में छोड़कर जाना पड़ा और उनकी जगह स्टीव स्मिथ टीम की कमान संभाल रहे हैं. इस बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के फैन फॉलोइंग क्लब बार्मी-आर्मी ने कमिंस की बीमार मां के समर्थन में एक पोस्ट लिखी है जो कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को काफी पसंद आई है.

कमिंस के लिये लोगों का एकजुट होना बेहतरीन

रिकी पोंटिंग ने ‘बार्मी आर्मी’ का जिक्र करते हुए कहा कि क्रिकेट समुदाय ने पैट कमिंस की बीमार मां के लिए जो सहानुभूति दिखाई वह शानदार है. कमिंस अपनी बीमार मां का ख्याल रखने के लिए बॉर्डर गावस्कर श्रृंखला के शुरुआती दो मैचों के बाद स्वदेश लौट गए हैं.  

उन्होंने कहा, ‘मैंने कमिंस से दो बार बात की है. जब मुझे पता चला कि वह दौरा बीच में छोड़कर स्वदेश जा रहे हैं तब मैं इसकी वजह समझ सकता था. उनकी मां पिछले कुछ साल से बीमार चल रही हैं. इस दौरान कमिंस को जैसा समर्थन मिला उससे यह पता चलता है कि क्रिकेट की हमारी छोटी सी दुनिया कितनी एकजुट है.’

बार्मी-आर्मी ने वीडियो शेयर पूछा था हाल

इस दौरान इंग्लैंड टीम के समर्थक ‘बार्मी आर्मी’ ने वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड मैच के दौरान तुहरी (वाद्य यंत्र) से ‘वेस्ट साइड स्टोरी’ फिल्म से ‘मारिया’  गाने की धुन बजा कर कमिंस और उनकी मां की हौसला अफजाई की थी. कमिंस की मां का नाम भी मारिया है.

पोंटिंग से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने यह वीडियो देखा है तो उन्होंने कहा, ‘ यह यह शानदार है और यह दिखाता है कि क्रिकेट बिरादरी कितनी एकजुट है. एशेज के दौरान बार्मी आर्मी ने कई बार हमारे साथ हल्के फुल्के अंदाज में छींटाकशी की है लेकिन मुझे लगता है कि वे खेल प्रशंसकों का सबसे अच्छा समूह है.’

टीम के बुरे दौर में भी साथ होती है बार्मी-आर्मी

उन्होंने कहा कि ‘बार्मी आर्मी’ पूरी दुनिया में जा कर अपनी टेस्ट टीम का समर्थन करती है. जब टीम खराब खेल रही होती है तब भी वे समर्थन जारी रखते है.

इसे भी पढ़ें- IPL 2023 को लेकर BCCI ने बदला बड़ा नियम, अब विकेट के अलावा इन चीजों के लिये भी मिलेगा DRS

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़