IND vs AUS: टीम इंडिया को पहले वनडे से मिले ये 5 सिग्नल, जीत के बाद भी इनमें से तीन रेड... इंदौर में राहुल के लड़ाकों को पाना होगा पार

IND vs AUS 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को इंदौर में दोपहर डेढ़ बजे से दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा. हालांकि पहले मैच में टीम इंडिया को जीत मिली लेकिन इस मैच से मुख्य रूप से पांच संकेत मिले जिनमें से दो सकारात्मक तो तीन नकारात्मक है जिन पर भारतीय टीम को ध्यान देना होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2023, 02:24 PM IST
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे कल
  • अभी सीरीज में 1-0 से आगे है भारतीय टीम
IND vs AUS: टीम इंडिया को पहले वनडे से मिले ये 5 सिग्नल, जीत के बाद भी इनमें से तीन रेड... इंदौर में राहुल के लड़ाकों को पाना होगा पार

नई दिल्लीः IND vs AUS 2nd ODI: मोहाली में सपाट विकेट पर रन बनाने से चूकने वाले श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में कुछ रन अपने नाम पर जोड़ने का प्रयास करेंगे जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन बीच के ओवरों में विकेट हासिल करने के लिए बेताब होंगे. कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली सहित कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेल रही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में आसानी से जीत दर्ज की और वह बड़े स्कोर के लिए मशहूर होलकर स्टेडियम में श्रृंखला अपने नाम करने की कोशिश करेगी.

हालांकि पहले मैच में टीम इंडिया को जीत मिली लेकिन इस मैच से मुख्य रूप से पांच संकेत मिले जिनमें से दो सकारात्मक तो तीन नकारात्मक है जिन पर भारतीय टीम को ध्यान देना होगा. 

शमी और सूर्या के प्रदर्शन से भारत खुश
बारिश के कारण शहर के तापमान में गिरावट आई है और मोहाली में उमस भरी गर्मी का सामना करने वाले खिलाड़ियों को यहां आकर काफी राहत मिली है. पहले वनडे में विशेष कर मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन भारत के लिए सकारात्मक पहलू रहा है लेकिन पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप से पहले कुछ सवाल अब भी जवाब की तलाश में हैं.

गिल का लगातार अच्छा प्रदर्शन
शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में अर्धशतक बनाया है. वर्ल्ड कप से पहले गिल का लगातार अच्छा प्रदर्शन भारत के लिए अच्छी खबर है. इससे उनके ओपनिंग पार्टनर रोहित शर्मा स्कोरबोर्ड के दबाव के बिना अपना नेचुरल गेम खेल सकेंगे, वहीं इससे मिडिल ऑर्डर को भी बगैर दबाव के खेलने का अवसर मिलेगा.

श्रेयस अय्यर की फॉर्म चिंता का सबब
चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले भारत के नंबर चार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर विभिन्न कारणों से क्रीज पर पर्याप्त समय नहीं बिता पाए हैं. एशिया कप में पीठ की जकड़न के कारण वह कुछ मैच में नहीं खेल पाए थे जबकि शुक्रवार को पहले वनडे में वह केवल आठ गेंद खेलने के बाद रन आउट हो गए थे. दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अगले दोनों वनडे में रन बनाने की कोशिश करेगा जिससे कि विश्व कप से पहले उनका मनोबल बढ़ा रहे. 

अश्विन को भुनाना होगा ये मौका
दूसरी तरफ अश्विन ने अपनी वापसी पर किफायती गेंदबाजी की लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर पाए. सपाट विकेट पर वह टर्न हासिल नहीं कर पाए और उनकी सीधी गेंदों को बल्लेबाजों ने आसानी से खेला. अक्षर पटेल के सही समय तक फिट नहीं होने पर यह स्टार स्पिनर अब भी भारत की विश्व कप टीम में जगह बना सकता है लेकिन टीम प्रबंधन उनसे और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा होगा. 

यह भी देखना होगा कि टीम में शामिल एक अन्य ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को मौका मिलता है या नहीं. यदि उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिलती है तो फिर अश्विन को बाहर बैठना पड़ सकता है. 

शार्दुल को प्रदर्शन में निरंतरता लाने की जरूरत
तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर भी अपने प्रदर्शन में सुधार करने की कोशिश करेंगे. उन्होंने पहले वनडे में 10 ओवर में 78 रन लुटाए थे. उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है जो टीम के लिए चिंता का विषय हो सकता है. बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव ने लगातार असफल होने के बाद एक अच्छी पारी खेली है जिससे कि इस बल्लेबाज और टीम प्रबंधन दोनों को राहत मिली होगी. 

दोनों टीमों की स्क्वाड
भारत: के एल राहुल (कप्तान), रविंद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , प्रसिद्ध कृष्णा. 

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, एडम ज़म्पा, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्टार्क, स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, जोश हेज़लवुड, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट.

यह भी पढ़िए- IND vs AUS 2nd ODI Dream11 Prediction: इन खिलाड़ियों पर लगाएंगे दांव तो लगेगा जैकपॉट! टीम में लेना न भूलें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़