IND vs AUS: भारतीय टीम के ये तीन गेंदबाज कंगारुओं के लिए बनेंगे कहर, इनके नाम दर्ज है यह खास रिकॉर्ड

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज (19 मार्च) तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच मुंबई में खेला गया था और इसमें टीम इंडिया पांच विकेट से विजयी रही थी. पहले मैच में मिली जीत के बाद भारत सीरीज में 1-0 से आगे है. ऐसे में आज का मैच जीतकर भारत सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने की कोशिश करेगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 19, 2023, 12:50 PM IST
  • तीन गेंदबाज बदल कर रख देंगे मैच का सूरत-ए-हाल
  • कुलदीप यादव ने चटकाए हैं सर्वाधिक विकेट
IND vs AUS: भारतीय टीम के ये तीन गेंदबाज कंगारुओं के लिए बनेंगे कहर, इनके नाम दर्ज है यह खास रिकॉर्ड

नई दिल्लीः IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज (19 मार्च) तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच मुंबई में खेला गया था और इसमें टीम इंडिया पांच विकेट से विजयी रही थी. पहले मैच में मिली जीत के बाद भारत सीरीज में 1-0 से आगे है. ऐसे में आज का मैच जीतकर भारत सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने की कोशिश करेगा. 

तीन गेंदबाज बदल कर रख देंगे मैच का सूरत-ए-हाल
सीरीज के दूसरे मैच में सबकी निगाहें टीम इंडिया के इन तीन गेंदबाजों पर टिकी होंगी. क्योंकि टीम के ये तीन गेंदबाज खुद में इतना माद्दा रखते हैं कि वे अकेले कंगारू टीम का हाल खास्ता कर सकते हैं. हम जिन तीन गेंदबाजों की बात करे रहे हैं उनमें पहला नाम कुलदीप यादव का, दूसरा नाम मोहम्मद शमी का और तीसरा नाम रवींद्र जडेजा का आता है. 

कुलदीप यादव ने चटकाए हैं सर्वाधिक विकेट 
विशाखापट्टनम के जिस मैदान पर आज का मैच खेला जाने वाला है. वहां, टीम के स्पिनर कुलदीप यादव ने भारत के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाए हैं. कुलदीप ने अब तक विशाखापट्टनम में कुल 3 मैच खेले हैं और इनमें उन्होंने 9 विकेट चटकाए हैं. 

शमी ने चटकाए हैं 6 विकेट
मोहम्मद शमी ने भी विशाखापट्टनम में अब तक कुल तीन मैच खेले हैं और इन तीनों मैचों में उन्होंने कुल 6 विकेट चटकाए हैं. वहीं, रवींद्र जडेजा ने यहां कुल 4 मैच खेले हैं और इनमें उन्होंने कुल 5 विकेट चटकाए हैं. बात अगर विशाखापट्टनम में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पांच गेंदबाजों की करें तो इनमें पहला नाम कुलदीप यादव का, दुसरा मोहम्मद शमी का, तीसरा आशीष नेहरा का, चौथा रवींद्र जडेजा का तो पांचवां नाम अमित मिश्रा का आता है. 

विशाखापट्टनम में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज
कुलदीप यादव- 3 मैचों में कुल 9 विकेट
मोहम्मद शमी- 3 मैचों में कुल 6 विकेट
आशीष नेहरा- 2 मैचों में कुल 6 विकेट
रवींद्र जडेजा- 4 मैचों में कुल 5 विकेट 
अमित मिश्रा- 1 मैच में कुल 5 विकेट

तीन गेंदबाज हैं टीम का हिस्सा
बता दें कि इन पांच गेंदबाजों की लिस्ट में से कुल तीन गेंदबाज कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा मौजूदा सीरीज में टीम का हिस्सा हैं. तीनों काफी शानदार लय में नजर आ रहे हैं. सीरीज के पहले मैच में कुलदीप यादव ने एक विकेट, मोहम्मद शमी ने तीन विकेट तो रवींद्र जडेजा ने दो विकेट चटकाए हैं. ऐसे में अनुमान जताया रहा है कि आज के मैच में ये तीनों गेंदबाज अपना कमाल का प्रदर्शन दिखा सकते हैं. इनका शानदार प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: इस मैदान पर आसान नहीं है भारत को हरा पाना, जानें किसके पक्ष में गवाही दे रहे हैं आंकड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़