Ind vs Aus 1st Test: इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिलने पर दिग्गज क्रिकेटरों को हैरानगी, कही ये बात

Ind vs Aus 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में पहला टेस्ट खेला जा रहा है. मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन इस मैच में एक खिलाड़ी को मौका नहीं मिलने पर पूर्व क्रिकेटरों ने हैरानी जताई है. उन्होंने कहा कि उन्हें इस पर विश्वास नहीं हो रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2023, 02:34 PM IST
  • ट्रेविस हेड को नहीं मिली जगह
  • वॉ ने कहा- विश्वास करना मुश्किल
Ind vs Aus 1st Test: इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिलने पर दिग्गज क्रिकेटरों को हैरानगी, कही ये बात

नई दिल्लीः Ind vs Aus 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में पहला टेस्ट खेला जा रहा है. मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन इस मैच में एक खिलाड़ी को मौका नहीं मिलने पर पूर्व क्रिकेटरों ने हैरानी जताई है. उन्होंने कहा कि उन्हें इस पर विश्वास नहीं हो रहा है.

ट्रेविस हेड को नहीं मिली जगह
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मैथ्यू हेडन और स्टीव वॉ ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट की टीम से ट्रेविस हेड को बाहर किए जाने पर हैरानी जताई. हेडन ने कहा कि यह बल्लेबाज स्वयं भी यह जानने के बाद हैरान था कि वह नहीं खेल रहा. ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने 2021-22 एशेज सीरीज के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हेड की जगह दाएं हाथ के बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब को चुना. 

हेडन ने जताई हैरानी
हेड को नहीं खिलाने का कारण संभवत: यह था कि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. मैच के लिए अंतिम एकादश की घोषणा के बाद फॉक्स क्रिकेट पर हेडन के हवाले से कहा गया, ‘मुझे इस पर (हेड को बाहर करने पर) विश्वास नहीं हो रहा. मार्क वॉ उसके साथ बैठे थे और हेड को भी इस पर विश्वास नहीं हो रहा था.’

‘गर्मियों के सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्लेयर’
हेडन ने कहा, ‘मेरे लिए वह गर्मियों के सत्र का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी था. मुझे पता है कि ब्रिसबेन के गाबा में पूरी तरह से अलग परिस्थितियां थी लेकिन ब्रिसबेन में उसके 90 रन (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) शानदार थे. उसने ऐसे रन बनाए जैसे वह सपाट विकेट था लेकिन ऐसा नहीं था. वह घास से भरी हरी पिच थी.’ 

वॉ ने कहा- विश्वास करना मुश्किल
वॉ ने महसूस किया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली और मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने शायद विकेट को लेकर हो रही चर्चा को अधिक तवज्जो दे दी. 

वॉ ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘विश्वास करना मुश्किल है कि हम दुनिया में चौथे नंबर के टेस्ट बल्लेबाज को बाहर कर सकते हैं और शायद पिछले 12 महीनों में हमारे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को और साथ ही वह औसत ऑफ स्पिन से बेहतर गेंदबाजी करता है. इंतजार करते हैं और देखते हैं. शायद ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता जीनियस हैं.’

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः नाबालिग क्रिकेटर से मालिश करा रहा था कोच, फिर हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गई 'नींद'

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़