IND vs AFG: स्टेडियम में बैठकर उठाना चाहते हैं मैच का लुत्फ, जानें सस्ते में कैसे खरीदें टिकट?

IND vs AFG T20 Series: बृहस्पतिवार 11 जनवरी से भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. फैंस इस सीरीज को स्टेडियम में जाकर देखने के लिए उत्साहित हैं. ऐसे में आइए जानते हैं आप घर बैठे आसानी से अपना टिकट कैसे बुक कर सकते हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 11, 2024, 10:54 AM IST
  • करीब दो सालों बाद हो रही है वापसी
  • सीरीज के रोमांचक होने की है उम्मीद
IND vs AFG: स्टेडियम में बैठकर उठाना चाहते हैं मैच का लुत्फ, जानें सस्ते में कैसे खरीदें टिकट?

नई दिल्लीः IND vs AFG T20 Series: बृहस्पतिवार 11 जनवरी से भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को शाम 7 बजे से मोहाली में खेला जाएगा. नए साल में किसी भी टीम के खिलाफ भारत का यह पहला टी20 मुकाबला है. ऐसे में भारत इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगा. 

करीब दो सालों बाद हो रही है वापसी
इसके अलावा करीब-करीब दो सालों बाद भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की टीम में वापसी हो रही है. दोनों खिलाड़ियों ने साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल के बाद से अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है. इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी से भारत को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. 

सीरीज के रोमांचक होने की है उम्मीद 
इसके अलावा पूरी सीरीज के रोमांचक होने की उम्मीद भी जताई जा रही है. लिहाजा फैंस सीरीज के मुकाबले को स्टेडियम में जाकर देखने के लिए उत्साहित हैं. हालांकि, स्टेडियम से टिकट खरीदने की प्रक्रिया नहीं पता होने के कारण कई फैंस टिकट नहीं खरीद पा रहे हैं, लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस स्टोरी में हम आपको बताने वाले हैं कि आप घर बैठे आसानी से कैसे अपना टिकट बुक कर सकते हैं. 

जानें कैसे बुक करें अपना टिकट
टिकट बुक करने के लिए सबसे पहले आपको Paytm इनसाइडर के ऐप पर जाना है. इसके बाद सर्च बॉक्स में जाकर Ind vs Afg 1st T20 मैच सर्च करें. सर्च करने के कुछ समय बाद आपके सामने मैच लिखा दिखाई देगा. अब इस पर टैप करके बाई नाऊ के ऑप्शन पर क्लिक करना है. फिर ड्रॉप-डाउन मेनू से प्राइस के अकॉर्डिंग टिकट फिल्टर करें. 

ई-मेल पर भेज दिया जाएगा ई-टिकट 
अब आपके सामने 500, 1000, 1250, 2500 और 10000 रुपये के टिकट नजर आएंगे. इनमें से किसी एक को अपने हिसाब से चूज कर लें. फिर दिखाई गई स्टेडियम फोटो से Floor/ Boz को सेलेक्ट कर लें. इसके बाद किसी एक सीट को चुनने के बाद खरीदें पर क्लिक करें. फिर पेमेंट के लिए आपका मोबाइल नंबर मांगा जाएगा, उसे डालें और पेमेंट करें. अब आपके मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी पर ई-टिकट भेज दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः अर्जुन अवॉर्ड को लेकर शमी ने दिया भावुक करने वाला संदेश, आज 25 खिलाड़ियों को मिलेगा सम्मान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़