सूर्यकुमार यादव ही नहीं, कई दिग्गजों के नाम पर है हैट्रिक गोल्डन डक का 'कलंक'; देखें पूरी लिस्ट

हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. सीरीज के पहले मैच में भारत को पांच विकेट से जीत हासिल हुई लेकिन सीरीज के बाकी दोनों के नतीजे भारत के पक्ष में नहीं आए और दूसरे एवं तीसरे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा. इस प्रकार भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज को 1-2 से गंवा दिया. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 26, 2023, 04:28 PM IST
  • तीन मैच की पहली गेंद पर हुए आउट
  • कई खिलाड़ी हो चुके हैं हैट्रिक गोल्डन डर
सूर्यकुमार यादव ही नहीं, कई दिग्गजों के नाम पर है हैट्रिक गोल्डन डक का 'कलंक'; देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्लीः हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. सीरीज के पहले मैच में भारत को पांच विकेट से जीत हासिल हुई लेकिन सीरीज के बाकी दोनों के नतीजे भारत के पक्ष में नहीं आए और दूसरे एवं तीसरे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा. इस प्रकार भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज को 1-2 से गंवा दिया. 

तीन मैच की पहली गेंद पर हुए आउट
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्ला पूरी तरह से शांत रहा. सीरीज के तीनों मैचों में पहली ही गेंद पर सूर्यकुमार बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इस प्रकार वे सीरीज के लगातार तीनों मैचों में गोल्डन डक का शिकार हुए. 

कई खिलाड़ी हो चुके हैं हैट्रिक गोल्डन डर
हालांकि, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सूर्यकुमार यादव हैट्रिक गोल्डन डक होने वाले पहले खिलाड़ी नहीं हैं, बल्कि उनसे पहले भी भारत के कई खिलाड़ी हैट्रिक गोल्डेन डक का शिकार हो चुके हैं. इसमें खास बात यह है कि टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. 

भारत में ये खिलाड़ी हो चुके हैं हैट्रिक गोल्डेन डक 
अभी तक भारत की ओर से लगातार तीन वनडे मैचों में गोल्डन डक का शिकार होने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें सूर्यकुमार यादव, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, जहीर खान, इशांत शर्मा सहित जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है. 

विश्व के कई दिग्गज खिलाड़ी हो चुके हैं हैट्रिक गोल्डेन डक
वहीं, इस लिस्ट को अगर विश्व स्तर पर देखा जाए तो इसमें शेन वॉटसन, एंड्रयू साइमंड्स, शोएब मलिक, ततेंदा ताइबू, लांस क्लूजनर, रिकी पोंटिंग, टॉम मूडी और एलेक स्टीवर्ट समेत कई बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ेंः बाकी खिलाड़ियों से कैसे अलग हैं धोनी? शिखर धवन ने खोल दिए सारे राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़