ICC Women's T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर ने इस खिलाड़ी को बताया 'एक्स फैक्टर'

ऑस्ट्रेलिया के ट्रॉय कूले को त्रिकोणीय श्रृंखला और यहां होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2023, 09:51 PM IST
  • भारतीय महिला टीम कर रही है तैयारी
  • वर्ल्ड कप को लेकर तैयारियां जोरों पर है
ICC Women's T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर ने इस खिलाड़ी को बताया 'एक्स फैक्टर'

नई दिल्लीः आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि शिखा पांडे की हैरानी भरी वापसी से कुछ भृकुटियां तन सकती हैं लेकिन यह अनुभवी तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में उनके लिये ‘एक्स फैक्टर’ (अहम) हो सकती है जिसकी उन्हें जरूरत है. अक्टूबर 2021 में भारत के लिये पिछली बार खेली 33 वर्षीय शिखा को आगामी त्रिकोणीय श्रृंखला और 10 से 26 फरवरी तक होने वाले टी20 विश्व कप के लिये टीम में शामिल किया गया है. 

हरमनप्रीत कौर ने बताया क्यों खास हैं शिखा
हरमनप्रीत ने त्रिकोणीय श्रृंखला में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘वह (शिखा) बहुत ही अनुभवी गेंदबाज हैं, यही कारण है कि हम उसे टीम में वापस लाना चाहते थे. उन्होंने कहा कि शिखा दक्षिण अफ्रीका में गेंदबाजों की मुफीद पिच पर पावरप्ले और अंतिम ओवरों में उपयोगी साबित होंगी. 

गेंदबाजी कोच का हुआ ऐलान
ऑस्ट्रेलिया के ट्रॉय कूले को त्रिकोणीय श्रृंखला और यहां होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया. वह 2021 से बेंगलुरू में राष्ट्रीय किकेट अकादमी (एनसीए) में तेज गेंदबाजी कोच के तौर पर काम कर रहे हैं. यह 57 वर्षीय कोच हाल में बांग्लादेश का दौरा करने वाली विजेता रही भारत ए टीम के साथ थे. 

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीरः बडगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला से पहले कहा, ‘‘हां, वह (कूले) हमारे साथ होंगे. हम एनसीए में उनके साथ काम कर चुके हैं और लगभग हर गेंदबाज उन्हें बखूबी जानता है. वह पहले ही टीम के साथ हैं और हम उनके साथ काम कर रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़