T20 World Cup के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान, पूर्व कप्तान की छुट्टी, युवाओं पर भरोसा

श्रीलंका ने शुक्रवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी टीम की घोषणा की, जिसमें कई खिलाड़ी चोटों के कारण शामिल नहीं हो सके.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2022, 06:50 PM IST
  • एशिया कप में कमाल करने वाले खिलाड़ियों को मौका
  • दिनेश चांदीमल की मुख्य टीम से छुट्टी
T20 World Cup के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान, पूर्व कप्तान की छुट्टी, युवाओं पर भरोसा

नई दिल्ली: हाल ही में छठी बार एशिया कप जीतने वाले श्रीलंका ने शुक्रवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी टीम की घोषणा की, जिसमें कई खिलाड़ी चोटों के कारण शामिल नहीं हो सके.

दिनेश चांदीमल की मुख्य टीम से छुट्टी

दसुन शनाका की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम में दुष्मंथा चमीरा और लाहिरू कुमारा भी हैं, लेकिन उनकी भागीदारी आस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट से पहले उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी. अशेन बंडारा, प्रवीण जयविक्रमा, दिनेश चांदीमल, बिनुरा फर्नांडो और नुवानिडु फर्नांडो को अतिरिक्त खिलाड़ियों के रूप में नामित किया गया है. हालांकि, केवल बंडारा और जयविक्रमा ही टीम के साथ आस्ट्रेलिया जाएंगे. श्रीलंकाई क्रिकेट ने कहा, "आशेन बंडारा और प्रवीण जयविक्रेमा टीम के साथ यात्रा करेंगे."

एशिया कप 2022 के अधिकांश खिलाड़ी टीम में शामिल हैं. मुख्य टीम और रिजर्व ग्रुप दोनों से चूकने वाले मथीशा पथिराना हैं, जिन्होंने हाल ही में एशिया कप में डेब्यू किया, नुवान तुषारा और असिथा फर्नांडो भी शामिल हैं.

एशिया कप में कमाल करने वाले खिलाड़ियों को मौका

इस बीच, एशिया कप में टी20 टीम में वापसी करने वाले मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज दिनेश चांदीमल को केवल स्टैंडबाय खिलाड़ियों में जगह मिली है. प्रभावशाली बाएं हाथ के तेज दिलशान मदुशंका ने एशिया कप में संयुक्त अरब अमीरात में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है. धनंजया डी सिल्वा और जेफरी वांडरसे ने एशिया कप के बाद अपनी जगह बनाई रखी है.

जाहिर है कि 30 वर्षीय चमीरा की चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है और उनकी वापसी उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी. हालांकि, श्रीलंका के पास अभी भी मदुशंका, प्रमोद मदुशन और चमिका करुणारत्ने में कई गति विकल्प हैं.

जानिए टी20 विश्व कप में श्रीलंका का पूरा स्क्वाड

दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणथिलका, पथुम निसंका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, धनंजया डि सिल्वा, वानिन्दु हसरंगा, महेश थीक्षाना, जेफरी वेंडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा (फिटनेस के अधीन), लाहिरू कुमारा (फिटनेस के अधीन), दिलशान मदुशंका और प्रमोद मदुशन.

अतिरिक्त खिलाड़ी: अशेन बंडारा, प्रवीण जयविक्रमा, दिनेश चांदीमल, बिनुरा फर्नांडो और नुवानिदु फर्नांडो.

ये भी पढ़ें- ये 4 खिलाड़ी हो सकते हैं कंगारू टीम के नए वनडे कप्तान, असमंजस में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़