ICC ने किया अप्रैल महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड का ऐलान, जानें कौन बना विजेता

ICC Player of the Month Award: आईसीसी की ओर से हर महीने क्रिकेटर्स के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए दिये जाने वाले प्लेयर ऑफ द मंथ के अप्रैल महीने के विजेताओं का ऐलान कर दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2023, 08:45 AM IST
  • इन खिलाड़ियों को मिला अप्रैल के प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड
  • 6 महीने के अंदर यह अवॉर्ड जीतने वाले दूसरे पाकिस्तानी बने फखर जमां
ICC ने किया अप्रैल महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड का ऐलान, जानें कौन बना विजेता

ICC Player of the Month Award: आईसीसी की ओर से हर महीने क्रिकेटर्स के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए दिये जाने वाले प्लेयर ऑफ द मंथ के अप्रैल महीने के विजेताओं का ऐलान कर दिया गया है. अप्रैल महीने के लिए पुरुष क्रिकेट में जहां न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन, पाकिस्तान के फखर जमां और श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या का नाम दिया गया था तो वहीं पर महिला क्रिकेट में थाईलैंड की कप्तान नूरेमोल चाइवाई, जिम्बाब्वे की केलिस ढालेव और यूएई की कविशा एगोडागे को नॉमिनेट किया गया था.

इन खिलाड़ियों को मिला अप्रैल के प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड

अब आईसीसी ने इन अवॉर्ड के विजेताओं के नाम का ऐलान कर दिया है जिसके तहत पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां को अप्रैल महीने के लिये आईसीसी का सर्वश्रेष्ठ पुरूष खिलाड़ी चुना गया तो वहीं पर थाईलैंड की कप्तान नूरेमोल चाइवाइ सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी रहीं.

दोनों बल्लेबाजों को अप्रैल में उनके शानदार प्रदर्शन के लिये पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों, आईसीसी हॉल ऑफ फेमर्स और मीडिया प्रतिनिधियों की जूरी के अलावा दुनिया भर के फैन्स ने वोटिंग के आधार पर चुना.

6 महीने के अंदर यह अवॉर्ड जीतने वाले दूसरे पाकिस्तानी बने फखर जमां

फखर जमां नवंबर 2022 में सिद्रा अमीन के बाद से यह पुरस्कार जीतने वाले पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला में लगातार दो शतक लगाये. उन्होंने पुरस्कार के लिये न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन और श्रीलंका के प्रबाथ जयसूर्या को पछाड़ा.

जिम्बाब्वे पर ऐतिहासिक जीत के लिए चाइवाइ को मिला अवॉर्ड

वहीं चाइवाइ जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे श्रृंखला में थाईलैंड की 3-0 से ऐतिहासिक जीत की सूत्रधार रही. उन्हें प्लेयर आफ द सीरिज चुना गया था.

इसे भी पढ़ें- अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों से पहले डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, यौन शोषण मामले में दोषी करार, भरना होगा 41 करोड़ का जुर्माना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़