पाकिस्तान से छिनी एशिया कप की मेजबानी तो भड़का पीसीबी, वनडे वर्ल्ड कप को लेकर मुश्किल में आईसीसी

सितंबर में होने वाले एशिया कप का आयोजन अब पाकिस्तान में नहीं होगा. एसीसी एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में कराने की योजना बना रही है. जिस पर पाकिस्तान का कहना है कि अगर भारत एशिया कप खेलने के लिए उनके मुल्क में नहीं आएगा तो वह भी भारत में इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2023, 12:55 PM IST
  • पाकिस्तान की जगह श्रीलंका में हो सकता है एशिया कप
  • भारत में एकदिवसीय वर्ल्ड कप नहीं खेलेगा पाकिस्तान
पाकिस्तान से छिनी एशिया कप की मेजबानी तो भड़का पीसीबी, वनडे वर्ल्ड कप  को लेकर मुश्किल में आईसीसी

नई दिल्ली: सितंबर में होने वाले एशिया कप का आयोजन अब पाकिस्तान में नहीं होगा. एसीसी एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में कराने की योजना बना रही है. जिस पर पाकिस्तान का कहना है कि अगर भारत एशिया कप खेलने के लिए उनके मुल्क में नहीं आएगा तो वह भी भारत में इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएगा. दोनों देशों के इस आपसी समस्या से आईसीसी परेशानी में आ गया है. भारत में इस साल एकदिवसीय विश्व कप 2023 खेला जाएगा. 

भारत में वनडे वर्ल्ड कप नहीं खेलेगा पाकिस्तान
पाकिस्तान इससे पहले भी भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप से हटने की धमकी दे चुका है.  पाकिस्तान का कहना है कि वह कुछ कारणों से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेलने के लिए तैयार नहीं है. पाकिस्तानी टीम भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वनडे वर्ल्ड कप खेल खेलने के लिए इच्छुक नहीं हैं. भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के ज्यादातर मैच बेंगलुरु और चेन्नई में खेला जा सकता है.

श्रीलंका कर सकता है एशिया कप की मेजबानी
पाकिस्तान ने पहले हाइब्रिड मॉडल में एशिया कप कराने का सुझाव दे चुका है. जिसको एशियन क्रिकेट काउंसिल के सदस्य देशों ने खारिज कर दिया. पाकिस्तान को तब झटका लगा जब श्रीलंका और बांग्लादेश ने एशिया कप को पाकिस्तान से दूर ले जाने के लिए बीसीसीआई का साथ देने का फैसला किया. जिसके बाद से एसीसी एशिया कप को पाकिस्तान की जगह श्रीलंका में कराने के बारे में सोच रहा है.
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा. जिसके बाद से ही पाकिस्तान के एशिया कप की मेजबानी करने पर संदेह बना हुआ था.  एशिया कप का आयोजन कहां होगा इसका अंतिम निर्णय एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) अगले महीने होने वाले मीटिंग में कर सकता है.

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: आखिरी गेंद की जीत के बीच नीतिश राणा को बड़ा झटका, जानें क्यों अंपायर्स ने लगाया लाखों का जुर्माना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़