सूर्यकुमार को दरकिनार कर ICC ने इस अंग्रेज को दिया बेस्ट अवार्ड, पाकिस्तानी ने भी मारी बाजी

विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक बटलर ने महीने के शुरू में न्यूजीलैंड के खिलाफ ब्रिसबेन में 20 रन की नाटकीय जीत में शानदार प्रदर्शन करके मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार हासिल किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 12, 2022, 04:48 PM IST
  • बटलर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी यादगार पारी
  • पाक खिलाड़ी को ICC का महीने का खिलाड़ी का पुरस्कार
सूर्यकुमार को दरकिनार कर ICC ने इस अंग्रेज को दिया बेस्ट अवार्ड, पाकिस्तानी ने भी मारी बाजी

नई दिल्ली: ICC ने महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का ऐलान कर दिया है. नवंबर महीने में कई अहम द्विपक्षीय सीरीज खेली गईं जिनमें भारत, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. 

हालांकि इंग्लैंड के टी20 विश्व कप विजेता कप्तान जोस बटलर को नवंबर में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद पहली बार सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के महीने के खिलाड़ी पुरस्कार के लिए चुना गया. पाकिस्तान की सिदरा अमीन को आयरलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए महिला वर्ग में महीने की क्रिकेटर का पुरस्कार मिला. 

बटलर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी यादगार पारी

विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक बटलर ने महीने के शुरू में न्यूजीलैंड के खिलाफ ब्रिसबेन में 20 रन की नाटकीय जीत में शानदार प्रदर्शन करके मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार हासिल किया था. उन्होंने 47 गेंदों पर 73 रन बनाकर इंग्लैंड के टी20 विश्व कप के अभियान की शानदार नींव रखी थी. इंग्लैंड के नॉकआउट में पहुंचने के बाद बटलर ने भारत के खिलाफ 49 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाकर अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई थी. 

महिला खिलाड़ी अमीन को ICC का महीने का खिलाड़ी का पुरस्कार 

उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में 26 रन का उपयोगी योगदान दिया था. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप जीता. बटलर ने कहा, ‘‘मैं प्रशंसकों का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने मुझे नवंबर महीने का आईसीसी खिलाड़ी चुनने के लिए मतदान किया. मुझे यह पुरस्कार अपनी टीम के साथियों के प्रयासों से मिला. हमारे लिए यह महीना अविश्वसनीय रहा जिसमें हमने ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 विश्व कप जीता.’’ 

अमीन को महिला वर्ग में नवंबर में आयरलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिला. उन्होंने इस श्रृंखला में 277 रन बनाए और वह केवल एक बार आउट हुई. अमीन ने पहले मैच में नाबाद 176 रन बनाए और अपनी टीम को 128 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने दूसरे मैच में 93 गेंदों पर नाबाद 91 रन बनाकर टीम को नौ विकेट से जीत दिलाई. 

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ हार: BCCI का दो खिलाड़ियों के खिलाफ एक्शन! ईशान- सूर्यकुमार को मिलेगा इनाम

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़