T20 विश्वकप में कैसे खिताब बचायेगी ऑस्ट्रेलिया, स्टीव स्मिथ ने किया प्लान का खुलासा

Steve Smith T20 World Cup 2022: यूएई में पिछले साल खेले गये टी20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस प्रारूप में अपना पहला आईसीसी खिताब जीता था, जिसके बाद उन्हें अपने घर पर इस साल खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में खिताब का बचाव करने उतरना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 30, 2022, 02:31 PM IST
  • इस वजह से ऑस्ट्रेलिया जीतेगी लगातार दूसरा खिताब
  • ज्यादा आजादी से निभा रहा हूं अपनी भूमिका
T20 विश्वकप में कैसे खिताब बचायेगी ऑस्ट्रेलिया, स्टीव स्मिथ ने किया प्लान का खुलासा

Steve Smith T20 World Cup 2022: यूएई में पिछले साल खेले गये टी20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस प्रारूप में अपना पहला आईसीसी खिताब जीता था, जिसके बाद उन्हें अपने घर पर इस साल खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में खिताब का बचाव करने उतरना है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बैटर स्टीव स्मिथ ने उस प्लान का खुलासा किया है जिसके तहत कंगारू टीम अपने खिताब को बचाने में कामयाब रहने वाली है.

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: इतिहास रचने की दहलीज पर हैं रोहित शर्मा, इस खास मामले में हासिल करेंगे दूसरा स्थान

इस वजह से ऑस्ट्रेलिया जीतेगी लगातार दूसरा खिताब

स्टीव स्मिथ का मानना है कि वो इस विश्वकप में अपनी टीम के लिये अहम भूमिका निभाते नजर आयेंगे और घरेलू परिस्थितियां होने के चलते उनकी टीम खिताब को बचा ले जायेगी. उल्लेखनीय है कि पिछले साल खेले गये टी20 विश्वकप में स्टीव स्मिथ कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे और 4 पारियों में सिर्फ 69 रन बनाये थे. उसे देखते हुए स्मिथ की वापसी थोड़ी मुश्किल नजर आ रही है.

हालांकि अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले इस टी20 विश्वकप को लेकर टीम मैनेजमेंट क्या सोच रहा है यह भी देखने लायक होगा. मीडिया से बात करते हुए स्मिथ ने कहा कि उन्हें अपनी वापसी को लेकर चिंता नहीं है क्योंकि उन्हें पता है कि मौका मिलने पर वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी साबित होंगे. 

इसे भी पढ़ें- 3 खिलाड़ी जिन्होंने एशिया कप में बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन, नहीं सुधारा तो मिलेगी हार

ज्यादा आजादी से निभा रहा हूं अपनी भूमिका

उन्होंने कहा, 'मुझे ऐसा लगता है कि जब मैं अच्छा टी20 क्रिकेट खेल रहा होता हूं तो निश्चित तौर पर मैं उस टीम में हूं. मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में मुझे जो भूमिका दी गई है, वह मिस्टर फिक्स-इट जैसी है, लेकिन वह टैग मुझसे अब (श्रीलंका दौरे के बाद से) हटा लिया गया है. मुझे लगता है कि मैंने मैदान पर (श्रीलंका में) अपना नैचुरल खेल दिखाया और मैं मिडिल ऑर्डर में ज्यादा आजादी के साथ खेल सकता हूं. मेरे दिमाग में किसी भी तरह की झिझक नहीं है, मैं बस मैच को आगे बढ़ा सकता हूं और अगर मैं पहली गेंद पर किसी को छक्का मारना चाहता हूं, तो मैं यह भी कर सकता हूं. जब मैं अपना सर्वश्रेष्ठ खेल रहा होता हूं तो खुलकर खेलता हूं. मैं गेंद को देखता हूं और गैप में हिट करने की कोशिश करता हूं और जितना संभव हो सके अपने बल्ले के बीच का उपयोग करने के लिए देखता हूं.'

इसे भी पढ़ें- 3 भारतीय खिलाड़ी जिनका हार्दिक की वापसी से कट गया है पत्ता, T20 विश्वकप की रेस से पूरी तरह हुए बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़