Hockey World Cup 2023: क्वार्टरफाइनल में पहुंची नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया-अर्जेंटीना के बीच रोमांचक हुई रेस

Hockey World Cup 2023: राउरकेला में पूल सी के मुकाबले में तीन बार के चैंपियन नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से हरा कर  क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है तो वहीं पर दूसरे मैच में मलेशिया ने चिली को 3-2 से शिकस्त देकर अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2023, 07:45 AM IST
  • क्वार्टरफाइनल में पहुंची नीदरलैंड
  • मलेशिया-न्यूजीलैंड का मैच बना प्री-क्वार्टरफाइनल
Hockey World Cup 2023: क्वार्टरफाइनल में पहुंची नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया-अर्जेंटीना के बीच रोमांचक हुई रेस

Hockey World Cup 2023: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे हॉकी विश्वकप में जहां भारतीय टीम को क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिये अभी आखिरी मैच में वेल्स से भिड़ने का इंतजार है तो वहीं पर पूल सी में शामिल नीदरलैंड की टीम ने अपने पहले दोनों मैच जीतकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है और यहां पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. राउरकेला के मैदान पर खेले गये इस मैच में 3 बार की चैम्पियन नीदरलैंड का सामना न्यूजीलैंड से हुआ जिसमें उसने 4-0 से हरा कर नीदरलैंड की टीम ने लगातार दूसरी जीत हासिल की.

क्वार्टरफाइनल में पहुंची नीदरलैंड

नीदरलैंड की टीम ने अपने पहले मैच में मलेशिया की टीम को 4-0 से ही मात दी थी और अब लगातार दो जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. नीदरलैंड की टीम के लिये ब्रिंकमैन थियेरी ने पहले क्वार्टर में दो गोल दागे जबकि बिजेन कोएन और होडेमेकर्स जेप ने भी एक-एक गोल किया तो वहीं पर न्यूजीलैंड की टीम एक भी गोल नहीं दाग सकी. वहीं इस ग्रुप के दूसरे मैच में मलेशिया की टीम ने चिली को 3-2 से हराकर विश्वकप की पहली जीत हासिल की.

मलेशिया-न्यूजीलैंड का मैच बना प्री-क्वार्टरफाइनल

न्यूजीलैंड की टीम ने भी अपने पहले मैच में चिली को 3-1 से हराया था लेकिन गोल अंतर में वो मलेशिया से एक गोल कम है जिसके चलते अंकतालिका में फिलहाल वो दूसरे पायदान पर काबिज है. ऐसे में मलेशिया और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला जाने वाला आखिरी मैच प्री-क्वार्टरफाइनल बन गया है और जीत हासिल करने वाली टीम क्वार्टरफाइनल में जगह बनाएगी. पूल सी में नीदरलैंड की टीम दो मैच में छह अंक के साथ टॉप पर काबिज है तो वहीं पर न्यूजीलैंड, मलेशिया और चिली का नंबर इसके बाद आता है. 

ड्रॉ पर समाप्त हुआ ऑस्ट्रेलिया-अर्जेंटीना के बीच का मैच

इसके अलावा हॉकी विश्वकप में तीन बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और अर्जेन्टीना के बीच खेला गया मैच 3-3 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ. ऑस्ट्रेलिया के लिये हेवर्ड जेरेमी ने नौवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागकर बढ़त दिलाई लेकिन अर्जेन्टीना के डोमेन टॉमस ने 18वें मिनट में स्कोर 1-1 कर दिया. बील डेनियल ने मैदानी गोल दागकर एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को आगे किया लेकिन अर्जेन्टीना ने 32वें मिनट में कासेला मेइको के गोल से फिर बराबरी हासिल कर ली. 

रोमांचक हुई ऑस्ट्रेलिया-अर्जेंटीना की रेस

अर्जेन्टीना की टीम ने 48वें मिनट में फेरेइरो मार्टिन के गोल से मैच में पहली बार बढ़त बनाई और टीम तीन अंक हासिल करने की ओर बढ़ रही थी लेकिन गोवर्स ब्लेक ने अंतिम लम्हों में ऑस्ट्रेलिया को 3-3 से बराबरी दिला दी और दोनों टीम को एक-एक अंक मिला. पूल ए के एक अन्य मैच में फ्रांस ने पेनल्टी कॉर्नर पर चार्लेट विक्टर के दो गोल से दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया. दक्षिण अफ्रीका की ओर से एकमात्र गोल पेनल्टी कॉर्नर पर ब्यूचैंप कोनोर ने किया. पूल ए में ऑस्ट्रेलिया की टीम फिलहाल टॉप पर काबिज है और लगभग क्वालिफाई कर गई है लेकिन जगह पक्की करने के लिये उसे आखिरी मैच में न सिर्फ जीत की दरकार है बल्कि अर्जेंटीना और फ्रांस की टीम के आगे न निकलने की दुआ भी करनी है.

इसे भी पढ़ें- IND vs UAE: U19 Women T20 World Cup में जारी है भारतीय टीम का विजय रथ, यूएई को 122 रनों से रौंदा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़