PKL 9 : आखिरी मिनट के रोमांच में हरियाणा ने की वापसी, यूपी योद्धा से खेला सीजन का छठा टाई

Pro Kabaddi league 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन का 61वां मैच यूपी योद्धाज और हरियाणा स्टीलर्स के बीच खेला गया जिसमें आखिरी मिनट के रोमांच और आखिरी रेड के थ्रिलिंग कॉम्पिटिशन के चलते सीजन का छठा टाई मैच देखने को मिला.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2022, 07:35 AM IST
  • पहले 5 मिनट में ही हरियाणा को बैकफुट पर भेजा
  • पहले हाफ में यूपी ने बनाई थी बढ़त
PKL 9 :  आखिरी मिनट के रोमांच में हरियाणा ने की वापसी, यूपी योद्धा से खेला सीजन का छठा टाई

Pro Kabaddi league 2022: बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शनिवार को यूपी योद्धाज और हरियाणा स्टीलर्स के बीच हुआ वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन का 61वां मैच अंतिम रेड के रोमांच के बाद 36-36 से बराबरी पर समाप्त हुआ. यह इस सीजन का छठा टाई है. दोनों टीमों का यह 10वां मैच था. हरियाणा को चार में जीत और चार में हार मिली है जबकि उसके दो मुकाबले टाई रहे हैं. 

इसी तरह यूपी को चार में जीत और पांच में हार मिली है. उसका एक मैच टाई रहा है. हरियाणा के लिए मीतू शर्मा ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 12 अंक जुटाए तो यूपी के लिए सुरेंदर गिल ने 15 अंक लिए. बतौर कप्तान अपने पहले मैच खेल रहे परदीप नरवाल सिर्फ 6 अंक ले सके जबकि हरियाणा के स्टार रेडर मंजीत को 8 अंक मिले. 

पहले 5 मिनट में ही हरियाणा को बैकफुट पर भेजा

इस सीजन मे पहली बार परदीप की कप्तानी में खेल रही यूपी ने पांचवें मिनट में ही हरियाणा को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला लेकिन राकेश ने सुमित को आउट कर फिलहाल इस स्थिति को टाल दिया. राकेश ने फिर दो अंकों की रेड के साथ स्कोर 6-6 कर दिया. राकेश ने दूसरी बार मल्टी प्वाइंट रेड के साथ हरियाणा को 8-7 से आगे कर दिया. गिल ने हालांकि मल्टी प्वाइंट रेड क साथ स्कोर 10-8 कर दिया. 

यूपी ने जल्द ही हरियाणा को ऑलआउट की ओर धकेला और फिर उसे अंजाम देकर 18-9 की लीड ले ली. आलइन के बाद मंजीत ने परदीप का शिकार कर लिया. डिफेंस ने हालांकि उन्हें तुरंत रिवाइव करा लिया. डिफेंस ने हालांकि आती ही उन्हें लपक लिया. सुमित ने तीसरे लगातार टैकल के साथ कप्तान के फिर रिवाइव करा लिया. गिल ने तीसरी मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 24-12 कर दिया. 

पहले हाफ में यूपी ने बनाई थी बढ़त

मीतू ने इसके बाद लगातार दो अंक लिए. फिर डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर परदीप को लपक लिया. हाफ टाइम तक स्कोर 25-15 से यूपी के पक्ष में था.  हरियाणा के डिफेंस ने 14 के मुकाबले 12 रेड अंक लिए लेकिन डिफेंस 8 के मुकाबले सिर्फ 3 अंक ले सका. ब्रेक के बाद रोहित की रेड पर मंजीत सेल्फ आउट हुए. इससे परदीप रिवाइव हो गए. चार के डिफेंस में परदीप का फिर से शिकार हो गया. हरियाणा ने लगातार तीन अंक के साथ दबाव बनाना शुरू कर दिया था. हालांकि अगली रेड पर रोहित ने मीतू का शिकार कर लिया.  परदीप रिवाइव होने के बाद डू ओर डाई रेड पर आए और पांचवीं बार टैकल हुए. फिर मंजीत की रेड पर एक खिलाड़ी सेल्फ आउट हुआ और एक का उन्होंने शिकार किया. स्कोर अब 21-27 हो गया था. 

दूसरे हाफ में हरियाणा ने दिखाया दम

हरियाणा ने फिर यूपी को ऑल आउट कर स्कोर 25-28 कर दिया. आलइन के बाद परदीप ने लगातार दो अंक लिए. हालांकि रनिंग हैंड टच के प्रयास में वह लाबी में चले गए. अब फासला 2 अंक का रह गया था. इसी बीच, गिल ने सीजन का छठा सुपर-10 पूरा किया. गिल ने अगली रेड पर दो अंक ले फासला 4 का कर दिया. अगली रेड पर परदीप लपक लिए गए. मीतू ने अपना चौथा सुपर-10 पूरा करते हुए स्कोर 33-34 कर दिया.

गिल ने हालांकि चोटिल होने के बावजूद अंक लेकर स्कोर डिफरेंस 2 का किया लेकिन मीतू ने डिफेंस को छकाकर अंतर फिर 1 का कर दिया. मीतू ने अगली रेड पर स्कोर बराबर किया. सवा मिनट बाकी थे. यूपी के लिए सुपर टैकल आन था. अंतिम मिनट में गिल की रेड पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला. मैच की अंतिम रेड पर मीतू खाली लौटे. इस तरह यह मैच 36-36 से टाई समाप्त हुआ. यह सीजन 9 का छठा टाई है. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9 : अजिंक्य की करिश्माई रेड से हारी तेलुगु टाइटंस, थलाइवाज को मिली चौथी जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़