PKL 9: टाइटंस को मात देकर हरियाणा ने लगाई एक स्थान की छलांग, पर खत्म हुआ प्लेऑफ का रास्ता

Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) नौवें सीजन 127वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स ने तेलुगू टाइटंस को 50-33 के अंतर से हरा दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 9, 2022, 07:21 AM IST
  • टाइटंस को रौंद हरियाणा ने हासिल किया 8वां स्थान
  • हरियाणा ने तेलुगु टाइटंस को 3 बार किया ऑलआउट
PKL 9: टाइटंस को मात देकर हरियाणा ने लगाई एक स्थान की छलांग, पर खत्म हुआ प्लेऑफ का रास्ता

Pro Kabaddi League 2022: हरियाणा स्टीलर्स ने गाचीबावली इंडोर स्टेडियम में जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) नौवें सीजन 127वें मैच में गुरुवार को तेलुगू टाइटंस को 50-33 के अंतर से हरा दिया. 21 मैचों में नौवीं जीत के साथ हरियाणा अंक तालिका में आठवें स्थान पर पहुंची. टाइटंस को दूसरी ओर 22 मैचें मे 20वीं हार मिली. टाइटंस ने हालांकि जाते-जाते 38 सुपर टैकल का रिकार्ड अपने नाम किया.

टाइटंस को रौंद हरियाणा ने हासिल किया 8वां स्थान

टाइटंस के लिए परवेश भैंसवाल ने डिफेंस में 6 और अंकित ने 4 अंक जुटाए जबकि रेड में अभिषेक सिंह ने 9 अंक बनाए. हरियाणा के लिए राकेश नरवाल ने 11 अंक लिए. साथ ही सुपर सब लवप्रीत सिंह को सात अंक मिले. दोनों टीमों के बीच जोरदार मुकाबला चला. पांच मिनट के बाद स्कोर 4-4 से बराबरी पर था. नौवें मिनट तक जाते-जाते हरियाणा ने 3 अंक की लीड ले ली. टाइटंस के लिए सुपर टैकल ऑन था. फिर डू ओर डाई रेड पर अभिषेक को लपक डिफेंस ने टाइटंस को ऑलआउट कर 12-5 की लीड ले ली. 

ऑलइन के बाद हरियाणा ने अपनी लीड बढ़ाकर 15-5 कर ली. टाइटंस ने वापसी की राह पकड़ी और लगातार चार अंक लिए. स्कोर 9-17 था. इसी बीच नितिन रावल ने हाई-5 पूरा किया. हरियाणा की लीड अब 11 अंक को हो चुकी थी. फिर विनय ने दो अंक लेकर इसे 12 कर दिया. राकेश की दो अंक की रेड ने टाइटंस को आलआउट कर दिया. स्कोर 26-11 था. इसी स्कोर पर पहला हाफ समाप्त हुआ. ब्रेक के बाद टाइटंस ने दो अंक लिए.

हरियाणा ने तेलुगु टाइटंस को 3 बार किया ऑलआउट

सुपर सब लवप्रीत ने दो अंक की रेड के साथ हिसाब बराबर कर दिया. स्कोर 34-15 था. फिर हरियाणा ने तीसरी बार टाइटंस को ऑलआउट कर 37-15 की लीड ले ली. हरियाणा ने जल्द ही अपनी लीड 14 अंकों की कर ली. 10 मिनट बचे थे और यहां से टाइटंस की वापसी मुश्किल थी. टाइटंस ने हालांकि 35वें मिनट में हरियाणा को आलआउट कर वापसी की अलख जगाई लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

दिल्ली और बंगाल के बीच हुए मुकाबले के टाई समाप्त होने के साथ दिल्ली प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर गई. अब इस जीत से हरियाणा कोई फायदा नहीं हुआ. उसे बस अंक तालिका में एक स्थान का फायदा मिला है. दूसरी ओर, टाइटंस को अपने अंतिम मैच में भी हार मिला, जो 20 तक पहुंच गई. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9: आखिरी रेड के रोमांच में क्वालिफाई हुई दिल्ली की टीम, बंगाल से ड्रॉ खेल प्लेऑफ में बनाई जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़