Hardik Pandya: दिल्ली ने हराया तो निराश हुए कप्तान हार्दिक पांड्या, जानें किस पर फोड़ा हार का ठीकरा

Hardik Pandya: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 44वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने एक बेहद लो स्कोरिंग थ्रिलर मैच में टॉप पर काबिज गुजरात टाइटंस को 5 रन से हराकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 3, 2023, 11:44 AM IST
  • मैच न जिता पाने से निराश हुए हार्दिक पांड्या
  • जानें किस पर फोड़ा हार का ठीकरा
Hardik Pandya: दिल्ली ने हराया तो निराश हुए कप्तान हार्दिक पांड्या, जानें किस पर फोड़ा हार का ठीकरा

Hardik Pandya: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 44वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने एक बेहद लो स्कोरिंग थ्रिलर मैच में टॉप पर काबिज गुजरात टाइटंस को 5 रन से हराकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है. गुजरात टाइटंस की टीम को इस मैच में जीत के लिए महज 131 रन चाहिए थे जिसका पीछा करते हुए उसने महज 32 रन पर 4 विकेट खो दिये थे.

हालांकि मैदान पर गुजरात टाइटंस की टीम से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान हार्दिक पांड्या (53 गेंद में नाबाद 59, सात चौके) के नाबाद अर्धशतक और अभिनव मनोहर (26) के साथ उनकी पांचवें विकेट की 62 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 125 रन ही बना सकी.

मैच न जिता पाने से निराश हुए हार्दिक पांड्या

दिल्ली के 131 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राहुल तेवतिया ने सात गेंद में तीन छक्कों की मदद से 20 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. हार के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने नतीजे पर निराशा जताते हुए कहा कि विकेट में कोई समस्या नहीं थी और उन्हें अपनी टीम को जीत दिलानी चाहिए थी.

मैच के बाद पांड्या ने कहा, ‘जाहिर है कि हम किसी भी दिन 129 (130) रन के स्कोर को स्वीकार करते. अंत में राहुल ने हमें वापसी दिलाई. मैंने पूरी कोशिश की लेकिन फायदा नहीं उठा पाया. यह मुझ पर निर्भर करता था. हम उम्मीद कर रहे थे कि बीच में कुछ बड़े ओवर आएं लेकिन उस समय हम लय नहीं पा सके. यह अभिनव के लिए भी नया था. यह इस बात पर निर्भर करता है कि मैं खेल को कैसे खत्म नहीं कर पाया. उनके गेंदबाजों को भी पूरा श्रेय जाता है. यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं मुकाबले को खत्म नहीं कर सका. मुझे करना चाहिए था.’

पिच में नहीं थी कोई दिक्कत

विकेट के संदर्भ में उन्होंने कहा, ‘विकेट काफी अच्छा था. मुझे लगता है कि यह विकेटों के दबाव से जुड़ा था. मुझे नहीं लगता कि विकेट ने ज्यादा भूमिका निभाई. यह थोड़ा धीमा था, हम यहां के अभ्यस्त नहीं हैं लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की. हमने कुछ शुरुआती विकेट खो दिए, जहां हमें कुछ समय लेना चाहिए था. हम बीच में लय हासिल नहीं कर सके. राहुल ने हमें वापसी दिलाई, नहीं तो वह मैच में काफी आगे थे.’

जानें किस पर फोड़ा हार का ठीकरा

पांड्या ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह सिर्फ इतना है कि हम हार गए क्योंकि मैं लय हासिल नहीं कर पाया और हम शुरुआत में विकेट गंवाते रहे और इससे हम दबाव में आ गए.’

शमी के लिए दुखी हैं पांड्या

पांड्या ने कहा कि उन्हें शमी के लिए दुख है. उल्लेखनीय है कि मोहम्मद शमी ने इस मैच में गुजरात टाइटंस के लिए 4 ओवर में सिर्फ 11 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये.

उन्होंने कहा, ‘उसके (शमी के लिए) लिए मुझे दुख है. अगर आप इस तरह की गेंदबाजी करते हैं और टीम को 129 पर रोक देते हैं तो मुझे लगता है कि बल्लेबाजों ने निराश किया.’

जानें दिल्ली की जीत में कौन बने हीरो

दिल्ली की ओर से इशांत शर्मा (23 रन पर दो विकेट) और खलील अहमद (24 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि कुलदीप यादव ने चार ओवर में सिर्फ 15 रन देकर एक विकेट चटकाया.

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने मोहम्मद शमी (11 रन पर चार विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के बाद अमन हकीम खान (44 गेंद में 51 रन, तीन छक्के, तीन चौके) के पहले अर्धशतक से बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए आठ विकेट पर 130 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया.

इसे भी पढ़ें- GT vs DC, IPL 2023: इशांत के अनुभव से दिल्ली ने गुजरात को चटाई धूल, प्लेऑफ की रेस से बाहर होने से बाल-बाल बची वॉर्नर सेना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़