शुभमन गिल की बल्लेबाजी को लेकर हरभजन ने किया बड़ा कमेंट, जानें

 भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की बल्लेबाजी शैली की तारीफ की है, जिन्होंने सोमवार रात सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में अपना पहला आईपीएल शतक बनाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2023, 07:06 PM IST
  • जानिए क्या बोले हरभजन सिंह
  • गावस्कर ने भी की जमकर तारीफ
शुभमन गिल की बल्लेबाजी को लेकर हरभजन ने किया बड़ा कमेंट, जानें

नई दिल्लीः  भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की बल्लेबाजी शैली की तारीफ की है, जिन्होंने सोमवार रात सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में अपना पहला आईपीएल शतक बनाया. 23 वर्षीय गिल ने अपने पहले आईपीएल शतक (58 गेंदों पर 101 रन) में 13 चौके और एक छक्का लगाया और साई सुदर्शन 47 (36) के साथ जीटी को प्रतिस्पर्धी स्कोर 188/9 पर लाने में मदद की. हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने अपना दूसरा आईपीएल पंजा (5/31) लिया.

गुजरात ने किया क्वालिफाई
मोहम्मद शमी (4/21) ने हैदराबाद के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया जबकि मोहित (4/24) ने मध्य क्रम को ध्वस्त किया. हैदराबाद 154/9 रन ही बना सका जबकि हेनरिक क्लासेन (44 गेंदों पर 64) ने संघर्षपूर्ण अर्धशतक बनाया. गुजरात इस जीत के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बनी.

हरभजन सिंह ने की तारीफ
हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "शुभमन गिल की विशेषता यह है कि उनके पास सभी प्रकार के शॉट्स हैं और वह स्थिति के अनुसार अपने शॉट्स चुनते हैं. जब शुभमन अपनी लय में होते हैं, तो वे शुद्ध क्रिकेटिंग शॉट्स खेलते हैं और यह इस बात का प्रमाण है कि उनकी बल्लेबाजी कोचिंग कितनी मजबूत रही है. वह बिना सोचे-समझे शॉट नहीं खेलते. शुभमन के सीधे ड्राइव और पुल शॉट देखना शानदार अहसास है."

इस स्किल की जमकर तारीफ की
इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी पंजाब के इस क्रिकेटर की गेंद को अच्छे से पढ़ने की क्षमता की जमकर तारीफ की.गावस्कर ने कहा, "गिल के पास शॉट खेलने के लिए बहुत समय है. इसका कारण यह है कि वह गेंद को अच्छी तरह से पढ़ते हैं और फिर अपने शॉट पर फैसला करते हैं. गिल सही संतुलन में हैं और कोई भी शॉट खेलते समय उनके सिर की स्थिति अच्छी होती है, और वह अमल भी करते हैं. यह अच्छा है."

गत चैंपियन गुजरात टाइटंस को अभी भी एक गेम खेलना है, लेकिन 13 मैचों में नौ जीत के साथ, उसने पहले ही शीर्ष दो में अपनी जगह पक्की कर ली है. हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस 21 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़