PKL 9: हार की दहलीज से वापस लौटी गुजरात, पलटन को हरा प्लेऑफ की उम्मीदें रखी जिंदा

Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 108वें मैच में प्रतीक दहिया (19 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत गुजरात जाएंट्स ने पुणेरी पलटन को 51-39 के अंतर से हरा दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2022, 06:21 AM IST
  • 19 मैचों में पलटन को मिली 5वीं हार
  • गुजरात ने हासिल की छठी जीत
PKL 9: हार की दहलीज से वापस लौटी गुजरात, पलटन को हरा प्लेऑफ की उम्मीदें रखी जिंदा

Pro Kabaddi League 2022: प्रतीक दहिया (19 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत गुजरात जाएंट्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 108वें मैच में पुणेरी पलटन को 51-39 के अंतर से हरा दिया. लगातार छह मैच हारने के बाद गुजरात को पहली जीत मिली है और इसने इसके प्लेऑफ में जाने की संभावना को ऑक्सीजन दिया है. गुजरात को 18वें मैच में छठी जीत मिली है और अब उसे अपने सभी मैच हर हार में जीतने होंगे. गुजरात के लिए चंद्रन रंजीत ने पांच अहम अंक लिए. 

19 मैचों में पलटन को मिली 5वीं हार

दूसरी ओर, टॉप पर कायम पलटन को 19वें मैच में पांचवीं हार मिली है. उसके लिए आकाश शिंदे ने 9, पंकज मोहिते ने 6 और असलम इनामदार ने 6 अंक लिए. डिफेंस में दोनों टीमो को 14-14 अंक मिले. खास बात यह है कि गुजरात ने इस सीजन में पलटन को दो बार हराया है.  पलटन ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए शुरुआती पांच मिनट में 6-3 की लीड बना ली. गुजरात ने अविनेश को कमजोर कड़ी बनाकर दो अंक लिए. इसी बीच चंद्रन ने सुपर रेड के साथ गुजरात की वापसी करा दी.

गुजरात ने हासिल की छठी जीत

पलटन ने हालांकि जल्द ही गुजरात को सुपर टैकल की स्थिति में डाला और फिर चंद्रन को रेड में लपक उसे ऑलआउट की ओर धकेला और फिर इसे अंजाम देकर 15-8 की लीड ले ली.  ऑलइन के बाद भी पलटन का कहर जारी रहा. उसने लगातार जो अंक के साथ लीड 9 की कर ली. 13वें मिनट में गुजरात के डिफेंस ने पहला टैकल प्वाइंट ले फासले को 6 कर दिया. जल्द ही गुजरात ने पलटन को सुपर टैकल की स्थिति में डाला और प्रतीक ने रेड में दो अंक लेकर गुजरात को पहली बार ऑल आउट कर स्कोर 17-18 कर दिया.  

प्रतीक ने पूरा किया सुपर-10

इसके बाद दोनों टीमों को लगातार अंक मिले लेकिन कोई भी टीम बड़ा लीड नहीं ले सकी. पहला हाफ 22-21 से पलटन के नाम रहा. इस हाफ में पलटन का डिफेंस (8) अच्छा खेला तो गुजरात ने रेड (14) में बेहतर प्रदर्शन किया. चंद्रन ने सुपर रेड के साथ गुजरात की वापसी तय की और फिर डिफेंस ने पलटन को पहली बार ऑल आउट कर मैच में वापसी कर ली. ब्रेक के बाद प्रतीक ने फजल को गच्चा देकर स्कोर 23-23 कर दिया. गुजरात ने इसके बाद लीड लेते हुए पलटन को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला. प्रतीक ने इस बीच अपना सुपर-10 पूरा किया. गुजरात को तीन अंक की लीड मिल चुकी थी. अगली रेड पर प्रतीन ने पलटन का सूपड़ा साफ कर गुजरात को 31-25 की लीड दिला दी. 

वापसी कर पाने में नाकाम रही पलटन

पिछले पांच मिनट में जाएंट्स को 10 अंक मिले और इसी दौरान पलटन ने दोनों टीमों के बीच का फासला 5 का कर दिया. 10 मिनट बचे थे और स्कोर 35-30 था. गुजरात ने आकाश और असलम को बाहर कर लीड 6 की और फिर फजल भी बाहर चले गए. पलटन के लिए अब सुपर टैकल आन था. प्रतीक ने अगली रेड पर एक शिकार कर स्कोर 40-32 कर दिया. अपनी अगली रेड पर प्रतीक ने दो का शिकार किया और पलटन को ऑल आउट कर गुजरात को 44-32 की लीड दिला दी. तीन मिनट बचे थे और गुजरात ने अपनी 11 अंक की लीड को बरकरार रखा था. फिर प्रतीक ने दो अंक की रेड के साथ गुजरात की जीत तय कर दी.

इसे भी पढ़ें- IND vs BAN: कौन हैं सौरभ कुमार जिनके आगे बांग्लादेश ने टेक दिए घुटने, बनेंगे जडेजा के विकल्प!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़