GT vs RR: सैमसन के सामने हार्दिक की चुनौती, गुजरात टाइटंस के आगे हर बार राजस्थान रॉयल्स ने टेके हैं घुटने

GT vs RR: पिछले मैच में पंजाब किंग्स पर रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद गुजरात टाइटंस का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में रविवार को शाम 7.30 बजे से राजस्थान रॉयल्स से होगा. दोनों टीमों का इरादा अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज होने का रहेगा. अब तक हार्दिक पंड्या की टाइटंस ने संजू सैमसन की अगुवाई वाली रॉयल्स के खिलाफ तीनों मैच जीते हैं. लिहाजा मनोवैज्ञानिक रूप से उसका पलड़ा भारी होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2023, 12:42 PM IST
  • फाइनल में राजस्थान को हराया था
  • बराबरी की टीमें हैं गुजरात व राजस्थान
GT vs RR: सैमसन के सामने हार्दिक की चुनौती, गुजरात टाइटंस के आगे हर बार राजस्थान रॉयल्स ने टेके हैं घुटने

नई दिल्लीः GT vs RR: पिछले मैच में पंजाब किंग्स पर रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद गुजरात टाइटंस का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में रविवार को शाम 7.30 बजे से राजस्थान रॉयल्स से होगा. दोनों टीमों का इरादा अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज होने का रहेगा. अब तक हार्दिक पंड्या की टाइटंस ने संजू सैमसन की अगुवाई वाली रॉयल्स के खिलाफ तीनों मैच जीते हैं. लिहाजा मनोवैज्ञानिक रूप से उसका पलड़ा भारी होगा. 

फाइनल में राजस्थान को हराया था
टाइटंस ने आईपीएल 2022 में पदार्पण करते हुए फाइनल में 11 गेंद बाकी रहते सात विकेट से जीत दर्ज की थी. फिलहाल टीम छह अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. लखनऊ सुपर जाइंट्स और रॉयल्स के भी छह अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर तीनों टीमें अलग अलग पायदान पर हैं. 

बराबरी की टीमें हैं गुजरात व राजस्थान
रॉयल्स और टाइटंस बल्लेबाजी और गेंदबाजी के मामले में बराबरी की टीमें हैं, लेकिन पिछले साल इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मिली तीन जीत से टाइटंस के हौसले बुलंद हैं. दूसरी ओर रॉयल्स इस सिलसिले को तोड़ने को बेताब होंगे. दोनों टीमों के कोर खिलाड़ी लगभग वहीं हैं और नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर दबाव का बेहतर सामना करने वाली टीम ही विजयी होगी. 

राजस्थान के पास है बल्लेबाजों की फौज
रॉयल्स के पास शीर्ष क्रम में यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर और सैमसन हैं, जिन्होंने पावरप्ले का बखूबी इस्तेमाल किया है. बटलर का पावरप्ले में स्ट्राइक रेट 196.6 है. वहीं जायसवाल का पावरप्ले के ओवरों में स्ट्राइक रेट 184 है. देवदत्त पड्डिकल, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमायेर और जैसन होल्डर के रहते रॉयल्स के बल्लेबाजी क्रम में काफी गहराई है. 

राजस्थान के स्पिनर्स भी कर रहे अच्छा प्रदर्शन
राजस्थान के शीर्ष तीन स्पिनरों एडम जाम्पा, अश्विन और युजवेंद्र चहल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया. अब देखना होगा कि चेन्नई पर तीन रन से मिली जीत के बाद क्या वही गेंदबाजी संयोजन फिर उतारा जाता है. रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स को बड़े अंतर से हराया, लेकिन चेन्नई के खिलाफ जीत करीबी रही. 

मिलर, गिल, हार्दिक देंगे कड़ी चुनौती
अब उनके सामने टाइटंस के रूप में इस सत्र की सबसे कठिन चुनौती है. टाइटंस के पास पंड्या, डेविड मिलर, शुभमन गिल, साईं सुदर्शन , विजय शंकर और मोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं. शंकर ने केकेआर के खिलाफ 24 गेंद में 63 रन बनाए थे. 

टाइटंस ने दयाल की जगह पंजाब के खिलाफ 34 वर्ष के मोहित को उतारा जिन्होंने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिये और टीम को जीत दिलाई.

गुजरात टाइटंस संभावित प्लेइंग 11
रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, साईं सुदर्शन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा और जोशुआ लिटिल. 

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग 11
यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पड्डिकल, शिमरोन हेटमायेर, रविचंद्रन अश्विन, जैसन होल्डर, कुलदीप सेन, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल और एडम जाम्पा.

यह भी पढ़िएः बाबर आजम को 100वें टी20 में पाक ने दिया यादगार तोहफा, खुशी से झूम उठे कप्तान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़