GT vs RR: गुजरात टाइटंस ने राजस्थान को एकतरफा हराया, फिरकी के आगे फेल हुई संजू की सेना

GT vs RR: राशिद खान और नूर अहमद की फिरकी के जादू के बाद दमदार बल्लेबाजी से गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टी20 मैच में शुक्रवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को 37 गेंद शेष रहते नौ विकेट से शिकस्त देकर तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की. राशिद ने चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट चटकाये तो वहीं नूर ने तीन ओवर में 25 रन देकर दो सफलता हासिल की. मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या और जोश लिटिल ने एक-एक विकेट लिये. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2023, 07:26 AM IST
  • हार्दिक पंड्या ने खेली आक्रामक पारी
  • गुजरात की यह 10 मैचों में सातवीं जीत
GT vs RR: गुजरात टाइटंस ने राजस्थान को एकतरफा हराया, फिरकी के आगे फेल हुई संजू की सेना

नई दिल्लीः GT vs RR: राशिद खान और नूर अहमद की फिरकी के जादू के बाद दमदार बल्लेबाजी से गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टी20 मैच में शुक्रवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को 37 गेंद शेष रहते नौ विकेट से शिकस्त देकर तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की. राशिद ने चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट चटकाये तो वहीं नूर ने तीन ओवर में 25 रन देकर दो सफलता हासिल की. मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या और जोश लिटिल ने एक-एक विकेट लिये. 

हार्दिक पंड्या ने खेली आक्रामक पारी
लक्ष्य का पीछा करते हुए रिद्धिमान साहा ने 34 गेंद में नाबाद 41 रन बनाये जबकि हार्दिक पंड्या ने 15 गेंद की आक्रामक पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के की मदद से नाबाद 39 रन बनाये. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 35 गेंद में 36 रन का योगदान दिया. राजस्थान की पारी को 17.5 ओवर में 118 रन पर रोकने के बाद गुजरात टाइटंस ने 13.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

गुजरात की 10 मैचों में सातवीं जीत
टीम की यह 10 मैचों में सातवीं जीत है और वह तालिका में 14 अंक के साथ शीर्ष पर है. राजस्थान की टीम इतने ही मैचों में पांचवीं हार के बाद चौथे स्थान पर है. राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान संजू सैमसन 20 गेंद में तीन चौके और एक छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 30 रन बनाये. लक्ष्य का पीछा करते हुए साहा और गिल ने पहले विकेट के लिए 59 गेंद में 71 रन की साझेदारी कर टीम की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी थी. दोनों ने शुरुआती चार ओवर में संभल कर बल्लेबाजी की और फिर पांचवें ओवर में ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ तीन चौक लगाये. 

पहले विकेट के लिए की अर्धशतकीय साझेदारी
गिल ने अगले ओवर में संदीप शर्मा के खिलाफ भी दो चौके जड़े. सातवें ओवर में साहा के एक रन से दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी की. इस सत्र में दोनों की यह पहली अर्धशतकीय साझेदारी है. युजवेंद्र चहल ने 10वें ओवर में गिल को स्टंप कराया लेकिन क्रीज पर आये कप्तान पंड्या ने एडम जम्पा के खिलाफ 11वें ओवर में तीन छक्के और एक चौका लगाकर 24 रन बटोरे जिसके बाद मैच में महज औपचारिकता ही बच गई थी. साहा और पंड्या ने दूसरे विकेट के लिए 25 गेंद में 48 रन की अटूट साझेदारी की. 

सस्ते में आउट हुए जोस बटलर
इससे पहले लय की तलाश कर रहे जोस बटलर (छह गेंद में आठ रन) ने दूसरे ओवर में कप्तान पंड्या के खिलाफ लगातार गेंदों पर चौका लगाया लेकिन अगली गेंद पर मोहित शर्मा को कैच थमा बैठे. यशस्वी जायसवाल (11 गेंद में 14 रन) ने मोहम्मद शमी और सैमसन ने पंड्या के खिलाफ छक्का और चौका लगाया. छठे ओवर में जायसवाल गफलत का शिकार होकर रन आउट हो गये. पावर प्ले के बाद राजस्थान का स्कोर दो विकेट पर 50 रन था. 

सैमसन के आउट होने के बाद दबाव में आ गई टीम
अगले ओवर में गेंदबाजी के लिए आये जोशुआ लिटिल ने दो चौके खाने के बाद अपनी तेज गेंद पर सैमसन को चकमा देकर पवेलियन की राह दिखायी. कप्तान के आउट होने के बाद राजस्थान की टीम दबाव में आ गयी. राशिद ने इसके बाद रविचंद्रन अश्विन (छह गेंद में दो रन), रियान पराग (छह गेंद में चार रन) और शिमरोन हेटमायर (13 गेंद में सात रन) को चलता राजस्थान की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. इस बीच नूर ने देवदत्त पडिक्कल (12 गेंद में 12 रन) को बोल्ड करने के बाद ध्रुव जुरेल (आठ गेंद में नौ रन) को पगबाधा किया. 

टीम ने 15वें ओवर में किसी तरह से रनों का सैकड़ा पूरा किया. ट्रेंट बोल्ट (11 गेंद में 15 रन) ने नूर के खिलाफ छक्का लगाकर राजस्थान के प्रशंसकों को खुश होने का मौका दिया. वह हालांकि 17वें ओवर में शमी के सटिक यॉर्कर पर बोल्ड हो गये. अगले ओवर में एडम जम्पा (नौ गेंद में सात रन) के रन आउट होने से राजस्थान कर पारी सिमट गयी.

यह भी पढ़िएः विश्व कप 2023 में चोटिल गेंदबाज बुमराह की जगह ले सकते हैं मोहम्मद सिराज - आर पी सिंह

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़