IND vs ENG: पुजारा को टीम इंडिया से बाहर करने पर भड़का ये दिग्गज, कहा- मुझे समझ नहीं आ रहा

भारतीय चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों को अधिक मौका देना चाह रहे हैं. घावरी ने यहां तीसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर ‘पीटीआई-भाषा’ कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि चेतेश्वर पुजारा को क्यों बाहर किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2024, 10:48 PM IST
  • पुजारा को नहीं मिला मौका
  • रोहित शर्मा के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी
IND vs ENG: पुजारा को टीम इंडिया से बाहर करने पर भड़का ये दिग्गज, कहा- मुझे समझ नहीं आ रहा

नई दिल्लीः भारत के पूर्व खिलाड़ी करसन घावरी ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी अनुभवी चेतेश्वर पुजारा को नजरअंदाज करने के फैसले की बुधवार को आलोचना की. भारत के लिए 103 टेस्ट खेलने वाले 36 साल के पुजारा को  वेस्टइंडीज में श्रृंखला के बाद से राष्ट्रीय टीम के लिए नजरअंदाज किया जा रहा है. 

जानें क्या बोले घावरी
भारतीय चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों को अधिक मौका देना चाह रहे हैं. घावरी ने यहां तीसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर ‘पीटीआई-भाषा’ कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि चेतेश्वर पुजारा को क्यों बाहर किया गया. उन्हें पहले टेस्ट से ही भारतीय टीम में होना चाहिए था. राजकोट पुजारा का घरेलू मैदान है.

घावरी ने उठाए सवाल
घावरी ने कहा, पहले कहा गया कि विराट कोहली पहले दो टेस्ट में नहीं खेलेंगे और अब वह पूरी श्रृंखला से बाहर हो गये है.पुजारा सिर्फ सर्वश्रेष्ठ स्थानापन्न ही नहीं बल्कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी है. उन्हें टीम में होना चाहिये था.पुजारा ने भारतीय टीम में वापसी की आस नहीं छोड़ी है और रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सत्र में दमदार प्रदर्शन कर रहे है. इस रणजी सत्र में उनके नाम 74.77 की औसत से 673 रन है. बहत्तर साल के घावरी ने कहा, ‘‘ वह अब भी संघर्ष कर रहा है. वह अब भी अच्छी लय में है. वह अगर वापसी करता है तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा.

15 फरवरी से तीसरा टेस्ट
भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच गुरुवार को राजकोट में खेला जाएगा. शुरुआती दोनों टेस्ट मैच में एक मैच इंग्लैंड ने जीता था तो दूसरा मैच भारत ने जीता था. विराट कोहली इस पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़