World Cup के लिये न्यूजीलैंड की टीम में वापस लौटे ये खिलाड़ी, पूर्व क्रिकेटर ने दिया जीत का मंत्र

 साल 2023 के अक्टूबर-नवंबर में एकदिवसीय विश्व कप भारत में खेला जाएगा. पिछली वर्ल्ड कप की रनरप रही न्यूजीलैंड की टीम इस बार कप जीतने के इरादे के साथ उतरेगी. इसके लिए न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान स्मिथ चाहते हैं कि शीर्ष क्रम के अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को इस साल होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए टीम में फिर से शामिल किया जाए क्योंकि केन विलियमसन के चोटिल और रॉस टेलर के संन्यास से टीम कमजोर हो गई है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2023, 06:33 PM IST
  • विलियमसन के चोटिल होने से टीम हुई कमजोर
  • इस दिग्गज की वापसी चाहते है स्मिथ
World Cup के लिये न्यूजीलैंड की टीम में वापस लौटे ये खिलाड़ी, पूर्व क्रिकेटर ने दिया जीत का मंत्र

नई दिल्ली: एकदिवसीय विश्व कप को शुरु होने में अब बस कुछ महीने ही बचे हैं. साल 2023 के अक्टूबर-नवंबर में एकदिवसीय विश्व कप भारत में खेला जाएगा. विश्व कप को लेकर सभी टीमें अभी से तैयारी कर रही हैं. पिछली वर्ल्ड कप की रनरप रही न्यूजीलैंड की टीम इस बार कप जीतने के इरादे के साथ उतरेगी. इसके लिए न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान स्मिथ चाहते हैं कि शीर्ष क्रम के अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को इस साल होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए टीम में फिर से शामिल किया जाए क्योंकि केन विलियमसन के चोटिल और रॉस टेलर के संन्यास से टीम कमजोर हो गई है.

भारत दौरे पर नही मिला था मौका
इस साल जनवरी में भारत दौरे पर आई सीमित ओवर की टीम में गप्टिल को शामिल नहीं किया गया था. मुख्य कोच गैरी स्टीड ने पिछले साल नवंबर में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा करते हुए संकेत दिया था कि गप्टिलल का युग लगभग समाप्त हो गया है.

उन्होंने कहा कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर फिन एलन की सफलता का मतलब है कि अनुभवी गप्टिल को अब दूसरे खिलाड़ी के लिए रास्ता बनाना होगा. लेकिन भारत के खिलाफ एलन का बल्ला नहीं चला. एलन ने भारत के खिलाफ 39 रन, पांच और दो रन बनाए और इस साल सात मैचों में उनका औसत 20.85 का रहा है.

इस दिग्गज की वापसी चाहते है स्मिथ
स्मिथ ने इसे चिंता जनक करार देते हुए कहा, ‘‘ मैं फिन एलन को लेकर चयनकर्ताओं का नजरिया समझ सकता हूं लेकिन आपको रन बनाने होंगे’’. न्यूजीलैंड के लिए 63 टेस्ट और 98 एकदिवसीय खेलने वाले स्मिथ ने कहा, ‘‘ एलन को अपनी लय को दिखाना होगा. मैं अभी भी मार्टिन गप्टिल का समर्थन करुंगा.  स्मिथ ने कहा कि क्या उसके नाम पर अब विचार नहीं किया जाना चाहिए. छत्तीस साल के गप्टिल ने 198 वनडे खेले हैं

विलियमसन के चोटिल होने से टीम हुई कमजोर
स्मिथ ने आगे कहा कि टीम के लिए अगर केन विलियमसन मौजूद होते तो मैं शायद ऐसा नहीं सोचता लेकिन उनकी गैरमौजूदगी और एलन की खराब फॉर्म ने मुझे अन्य बातों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया. विलियमसन को अपनी फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान फिल्डिंग करते समय घुटने में गंभीर चोट लग गई थी और वह आईपीएल 2023 के पूरे सत्र में नहीं खेल पाएंगे. इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए भी उनके उपलब्ध होने की संभावना बेहद कम है.

इसे भी पढ़ें- CSK से हार के बाद मैक्सवेल का बहाना सुन आ जाएगी हंसी, जानें किस पर फोड़ा हार का ठीकरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़