पूर्व क्रिकेटर के पिता अरेस्ट, सवा करोड़ रुपये के गबन का है आरोप

गबन के आरोप में पूर्व क्रिकेटर के पिता को मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मंगलवार को एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मामला कथित धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 7, 2022, 05:57 PM IST
  • जून 2014 में दर्ज हुई थी प्राथमिकी
  • मध्य प्रदेश पुलिस ने की गिरफ्तारी
पूर्व क्रिकेटर के पिता अरेस्ट, सवा करोड़ रुपये के गबन का है आरोप

नई दिल्लीः गबन के आरोप में पूर्व क्रिकेटर के पिता को मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मंगलवार को एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मामला कथित धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ है.

पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता अरेस्ट
दरअसल, मध्य प्रदेश पुलिस ने पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता को 2013 के धन गबन के कथित मामले में गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने बताया कि यह मामला तब का है जब क्रिकेटर के पिता वी के ओझा 2013 में बैतूल के जौलखेड़ा इलाके में बैंक ऑफ महाराष्ट्र की शाखा के प्रबंधक के रूप में तैनात थे.

सवा करोड़ रुपये के गबन का आरोप
पुलिस ने साल 2014 में मुलताई कस्बे में करीब सवा करोड़ रुपये के कथित गबन का मामला दर्ज किया था. मुलताई थाना प्रभारी सुनील लता ने बताया कि फरार चल रहे ओझा को सोमवार को गिरफ्तार किया गया. अधिकारी ने बताया कि मामले के अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

गिरफ्तारी के बाद ओझा को सोमवार को स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया जिसने उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.

जून 2014 में दर्ज की गई थी प्राथमिकी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) की ऋण राशि को शाखा में 34 फर्जी खाते खोलकर उसमें कथित रूप से हस्तांतरण के बारे में तत्कालीन बैंक प्रबंधक रितेश चतुर्वेदी की शिकायत के बाद 19 जून 2014 को प्राथमिकी दर्ज की गई थी. बाद में फर्जी खातों से यह राशि निकाल ली गई.

इन धाराओं में दर्ज किया गया केस
उन्होंने बताया कि ओझा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 409 (लोक सेवक द्वारा आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी), 467 (मूल्यवान सुरक्षा की जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी), 471 (जाली दस्तावेज) और 120- बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

 

यह भी पढ़िएः बीच सीरीज न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर टीम से बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़