नूपुर शर्मा विवाद पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, कहा- इतना डरा बहुसंख्यक समाज कभी नहीं देखा

टीम इंडिया के पूर्व महान तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने लगातार हो रही बयानबाजी और हिन्दू धर्म पर हो रहीं आपत्तिजनक टिप्पणियों पर आक्रोश व्यक्त किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 13, 2022, 06:49 PM IST
  • दोनों तरफ के लोग बनें सहनशील
  • सेक्युलर गैंग को गंभीर ने लिया आड़े हाथ
नूपुर शर्मा विवाद पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, कहा- इतना डरा बहुसंख्यक समाज कभी नहीं देखा

नई दिल्ली: पैगम्बर मुहम्मद साहब के ऊपर की गई कथित अमर्यादित टिप्पणी के मामले में लगातार नए नए मोड़ आ रहे हैं. नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं. मुस्लिम समुदाय के कई प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी भी दी है.

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व महान तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने लगातार हो रही बयानबाजी और हिन्दू धर्म पर हो रहीं आपत्तिजनक टिप्पणियों पर आक्रोश व्यक्त किया.

डरी हुई बहुसंख्यक आबादी कहीं नहीं देखी- वेंकटेश प्रसाद

पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि मैंने इतना डरा हुआ और असहाय बहुसंख्यक समाज कहीं नहीं देखा. दरअसल उन्होंने नूपुर शर्मा के पुतले को फांसी पर लटकाने के मुद्दे पर अपना आक्रोश व्यक्त किया और इस घटना का विरोध किया.

वेंकटेश ने इस तस्वीर को ट्वीट कर कहा, ‘ यह नुपुर शर्मा के पुतले को कर्नाटक में लटकाने की तस्वीर है. यकीन नहीं होता कि यह 21वीं सदी का भारत है. मैं सबसे अपील करूंगा कि कुछ समय के लिए राजनीति को एक तरफ कर दीजिए और अपने विवेक का इस्तेमाल कीजिए. यह तो अति हो गई है.’

दोनों तरफ के लोग बनें सहनशील

वेंकटेश प्रसाद ने लिखा कि कभी भी दो गलत मिलकर एक सही नहीं बना करते. लेकिन मैं ऐसे किसी देश को नहीं जानता जहां बहुसंख्यक आबादी इतनी ज्यादा डरी हुई हो. हर किसी को सुरक्षा की जरूरत है. ब्रेनवॉश को रोकने की जरूरत है. सहिष्णुता एक तरफ से नहीं, दोनों तरफ से आती है.

सेक्युलर गैंग को गंभीर ने लिया आड़े हाथ

नूपुर शर्मा को लगातार मिल रही धमकियों पर कई क्रिकेटरों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा कि माफी मांगने वाली महिला के खिलाफ पूरे देश में नफरत और मौत की धमकी के भयानक प्रदर्शन पर तथाकथित 'धर्मनिरपेक्ष उदारवादियों' की चुप्पी निश्चित रूप से बहरा करने वाली है.

ये भी पढ़ें- कभी इस सीनियर खिलाड़ी को कर दिया गया था टीम से बाहर, अब बल्ले से दिया आलोचकों को जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़