पूर्व सेलेक्टर का ऐलान, ये दो खिलाड़ी वनडे और टी20 में हो सकते हैं भारत के कप्तान

रोहित शर्मा के विकल्पों की तलाश में बीसीसीआई अभी से एक्टिव है. टीम इंडिया की परमानेंट कप्तानी की रेस में कई खिलाड़ी शामिल हैं. लेकिन सेलेक्टर ऐसे क्रिकेटर की तलाश में हैं जो लंबे समय तक टीम इंडिया की कप्तानी कर सकें. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2022, 03:21 PM IST
  • पूर्व सेलेक्टर ने सुझाए कई नाम
  • पंत और राहुल आजमा सकते हैं सेलेक्टर
पूर्व सेलेक्टर का ऐलान, ये दो खिलाड़ी वनडे और टी20 में हो सकते हैं भारत के कप्तान

नई दिल्ली: भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा 34 साल से ज्यादा के हो चुके हैं. उनके विकल्पों की तलाश में बीसीसीआई अभी से एक्टिव है. टीम इंडिया की परमानेंट कप्तानी की रेस में कई खिलाड़ी शामिल हैं. लेकिन सेलेक्टर ऐसे क्रिकेटर की तलाश में हैं जो लंबे समय तक टीम इंडिया की कप्तानी कर सकें. 

पूर्व सेलेक्टर ने सुझाए कई नाम

भारत के पूर्व क्रिकेटर और वरिष्ठ पुरुष चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम केएल राहुल और ऋषभ पंत को लंबे समय तक भारतीय वनडे और टी20 टीम के कप्तान के रूप में देखते हैं. 

केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट में भारत की कप्तानी की और जिम्बाब्वे के खिलाफ 50 ओवर के तीन मैचों में टीम का नेतृत्व करने के अलावा प्रोटियाज के खिलाफ वनडे मैचों में नेतृत्व की भूमिका निभाई है. वहीं, आईपीएल में उन्होंने पंजाब किंग्स और अब लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते हैं.

पंत और राहुल का आजमा सकते हैं सेलेक्टर

दूसरी ओर, पंत, 2021 सीजन से दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं और जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला में भारत के लिए नेतृत्व की कमान संभाली, जो 2-2 से ड्रॉ में समाप्त हुई.

एक शो में सबा करीम ने कहा, "मुझे लगता है कि यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है कि वे पहले यह पता लगाएं कि क्या वे एक खिलाड़ी को एक ऑल-फॉर्मेट कप्तान के रूप में रखना चाहते हैं. अगर ऐसा है तो आपके पास कई विकल्प बचे हैं. नंबर एक केएल राहुल हैं क्योंकि वह तीनों प्रारूपों में खेलते हैं."

करीम ने कहा, "उनके बाद ऋषभ पंत हैं जो पिछले कुछ सत्रों में असाधारण खेल दिखा रहे हैं. अब वह एक शानदार सफेद गेंद खिलाड़ी भी बन गए हैं." करीम ने आगे कहा कि अगर भारतीय चयनकर्ता और टीम प्रबंधन एक युवा खिलाड़ी को सफेद गेंद का कप्तान देख रहे हैं, तो 24 वर्षीय पंत सबसे आगे चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs ZIM: आखिरी मैच में भी नहीं दिया मौका, फिर से सीरीज में बिना डेब्यू किये लौटेगा ये दिग्गज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़