खुद को भगवान समझता है ये खिलाड़ी, छिपा रखी थी दूसरी वाइफ, मौत के बाद आया सच सामने

Ex Premier League footballer: प्रीमियर लीग फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी लॉयड सैम्युअल के जीवन और मौत की कहानी इतने ड्रॉमा से भरी पड़ी है कि वो आने वाली डॉक्यूमेंट्री का केंद्र बिंदु बनी हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2022, 01:04 PM IST
  • खुद को भगवान समझता था लॉयड
  • मौत के 4 हफ्ते बाद पता चली सच्चाई
खुद को भगवान समझता है ये खिलाड़ी, छिपा रखी थी दूसरी वाइफ, मौत के बाद आया सच सामने

Ex Premier League footballer: प्रीमियर लीग फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी लॉयड सैम्युअल के जीवन और मौत की कहानी इतने ड्रॉमा से भरी पड़ी है कि वो आने वाली डॉक्यूमेंट्री का केंद्र बिंदु बनी हुई है. एस्टन विला और बॉल्टन वॉन्डरर्स की टीम के लिये खेल चुके सैम्युअल की मौत मई 2018 के एक कार क्रैश में हुई थी और अपने पीछे 3 बच्चों और विधवा पत्नी को छोड़ गये. हालांकि कुछ ही समय में इस बात का खुलासा हुआ कि उनकी एक दूसरी पत्नी भी थी जिसे उन्होंने अपने परिवार से छुपा के रखा था. 

खुद को भगवान समझता था लॉयड

बाद में हुए खुलासे के अनुसार इस लेफ्ट बैक खिलाड़ी ने अपने करियर के आखिरी साल इरान में बिताये थे जहां पर उनकी मुलाकात अपनी दूसरी पत्नी ही हीलिया साहिमी से हुई थी, जिसके बारे में एमा को उनकी मौत के बाद पता चला. सैम्युअल साल 2011 में मिडिल ईस्ट देशों में चले गये थे जहां पर उन्होंने इस्टेगलाल की टीम को ज्वाइन किया था. आईटीवी डॉक द फुटबॉलर पर बात करते हुए उनकी पत्नी ने क्रैश के बारे में बताया और कहा कि कैसे उनके फैन्स उन्हें भगवान का दर्जा देते थे.

उन्होंने कहा,' वो उसे प्यार करते थे और जिस तरह से वो उसे बताता था उससे यही लगता कि वो भगवान बन गया है. उसने कहा कि उसे डेविड बेकहम की तरह महसूस होता है.'

मौत के 4 हफ्ते बाद पता चली सच्चाई

हालांकि जहां पर एक ओर मैदान पर उसकी कोशिशों के लिये उसे सराहा जा रहा था तो वहीं पर दूसरी ओर सैम्युअल अपनी पत्नी के साथ धोखा कर रहा था. उसने इस्लाम को अपना लिया था और एमा से शादी करने के 5 साल बाद साल 2013 में हीलिया नाम की फैशन डिजाइनर से शादी कर ली थी. इसके बाद वो अपनी दोहरी जिंदगी जीता रहा उस आखिरी लम्हे तक जब एक दुर्भाग्यपूर्ण एक्सीडेंट में उसकी मौत हो गई.

एमा ने किस्से को याद करते हुए बताया कि लॉयड की मौत से करीब 4 हफ्ते बाद मेरा एक दोस्त मेरे पास आया और उसने कहा कि मुझे तुम्हें कुछ बताना है. उसने कहा कि लॉयड की एक और पत्नी है, एक दूसरी औरत जिसने अपने इंस्टाग्राम पर उसकी पत्नी के रूप में पेश किया हुआ है. मेरे पैरों तले जमीन खिसक गई, मैंने कहा कि मुझे देखने दो इंस्टाग्राम और जब मैंने देखा तो मुंह से सिर्फ एक ही बात निकली कि हे भगवान.'

7 सालों तक दोहरी जिंदगी जीता रहा खिलाड़ी

गौरतलब है कि सैम्युअल की मौत से एक साल पहले एमा दुबई के सफर पर गई थी जहां पर उनकी मुलाकात हीलिया से हुई थी लेकिन वो उन्हें सिर्फ उनकी एक दोस्त की तरह ही जानती थी लेकिन वो भी सच्चाई से अंजान थी.

उन्होंने कहा,' मुझ पर हीलिया का इंस्टाग्राम देखने का जुनून सवार था. उसमें लॉयड और उसके अफ्रीका के घूमने जाने की कुछ तस्वीरें भी थी जिसमें वो मगरमच्छ के साथ नजर आ रहे थे. और तब मैंने एक फोटो लॉयड के इंस्टाग्राम पर देखी जिसमें वो मगरमच्छ के साथ नजर आ रहा था. यह ऐसा था जैसे किसी ने मेरे दिल में छुरी घोंप दी है. मैं अपने पति के जाने पर दुखी होना चाहती थी लेकिन तभी मुझे पता लगता है कि वो पिछले 7 सालों से एक दोहरी जिंदगी जी रहा है और कभी भी मुझसे तलाक की बात नहीं की. जहां तक मुझे लगता था कि हम खुश थे, एक्सीडेंट की एक रात पहले वो मेरे पास किचन में आया और बताया कि कितना प्यार करता है. उसने मेरे लिये एक कार भी खरीदी ती जो कि उसके गुजर जाने के दो दिन बाद आई थी. इसके बाद मैं खुद से यह सवाल करने लगी कि आखिरकार मेरा पति कौन था क्या मैं सच में उसे जानती थी.' 

इसे भी पढ़ें- Year Ender 2022: जानें कैसा रहा रेसलिंग में भारतीय पहलवानों का साल, कौन चमका, किसने किया संघर्ष

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़