IND vs PAK: 'उस 4 फुटिए को भी लोग सुनते हैं?' पाकिस्तानी पेसर ने गौतम गंभीर को लेकर की बदजुबानी

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच खेल के मैदान पर जो राइवलरी देखने को मिलती है उसका असर खिलाड़ियों के बीच भी देखने को मिलता है खास तौर से तब जब वो मैदान पर उतरते हैं, हालांकि पिछले एक दशक से ज्यादा समय से दोनों देश की टीमें सिर्फ आईसीसी और मल्टी नेशन टूर्नामेंट में ही एक दूसरे से भिड़ती हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 5, 2023, 11:25 AM IST
  • इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तानी पेसर ने की बदजुबानी
  • एंकर नादिर अली ने गंभीर को बताया राजपाल यादव का भाई
IND vs PAK: 'उस 4 फुटिए को भी लोग सुनते हैं?' पाकिस्तानी पेसर ने गौतम गंभीर को लेकर की बदजुबानी

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच खेल के मैदान पर जो राइवलरी देखने को मिलती है उसे दुनिया की सबसे बड़ी राइवलरी माना जाता है. इसका असर खिलाड़ियों के बीच भी देखने को मिलता है खास तौर से तब जब वो मैदान पर उतरते हैं, हालांकि पिछले एक दशक से ज्यादा समय से दोनों देश की टीमें सिर्फ आईसीसी और मल्टी नेशन टूर्नामेंट में ही एक दूसरे से भिड़ती हैं और दोनों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. 

इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तानी पेसर ने की बदजुबानी

ऐसे में अक्सर  उन क्रिकेटर्स से उनके खेल का अनुभव पूछा जाता है जिन्हें 2012 से पहले इस राइवलरी का हिस्सा बनने का मौका मिलता है. हाल ही में पाकिस्तानी क्रिकेटर सोहेल खान ने यूट्यूब पर अपलोड किये गये एक इंटरव्यू में विराट कोहली के साथ अपने इसी तरह के अनुभव को साझा करते हुए 2015 विश्वकप का किस्सा सुनाया था. सोहेल खान ने इंटरव्यू में किस्सा तो सुनाया ही साथ ही इंटरव्यू के दौरान भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के लिये बदजुबानी भी की.

इस इंटरव्यू के एंकर ने जब भारतीय ओपनर को चिढ़ाते हुए उन्हें 4 फुटिया और राजपाल यादव का भाई कहा तो पाकिस्तानी पेसर ने भी उस पर जवाब देते हुए कहा कि लोग उसकी भी सुनते हैं. नादिर अली के पॉडकास्ट में सोहेल खान आईपीएल के पहले सीजन में शोएब अख्तर के कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये चटकाये 4 विकेट हॉल स्पेल को याद करते कर रहे थे. तभी नादिर अली ने बात को गौतम गंभीर की ओर मोड़ते हुए उनके पाकिस्तान के खिलाफ दिये गये बयान का जिक्र किया और उन्हें करेले का पहला कजिन बताया. 

एंकर नादिर अली ने गंभीर को बताया राजपाल यादव का भाई

नादिर अली ने कहा कि गौतम गंभीर ने बयान दिया था कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ कभी भी कोई भी सीरीज नहीं खेलनी चाहिये. नादिर अली की इस बात पर सोहेल खान चौंक गये और कहा,' उसने पाकिस्तान के खिलाफ बोला, उसकी भी लोग सुनते हैं?' नादिर ने इसके बाद चौंकाते हुए गंभीर को 4 फुटिया राजपाल यादव का भाई कहा. यहां पर सोहेल नादिर की बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं देते नजर और बात बदलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन नादिर लगातार गंभीर की आलोचना करते जा रहे थे.

गौरतलब है कि नादिर अली ने यहां पर गौतम गंभीर के 2018 एशिया कप से पहले दिये गये बयान को गलत तरीके से पेश किया जिसमें पूर्व ओपनर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा था कि अगर आप किसी के साथ खेलने से बैन करना चाहते हैं तो आपको उन्हें क्रिकेट के हर प्रारूप से बैन कर देना चाहिये फिर चाहे वो आईसीसी इवेंट्स हो या एशिया कप. आप खेल में शर्तिया बैन नहीं लगा सकते हैं. आप ये नहीं कह सकते कि हम द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलेंग लेकिन आईसीसी इवेंट्स और एशिया कप का कुछ नहीं कर सकते. अगर आप पाकिस्तान से एशिया कप में खेलने को राजी हैं तो द्विपक्षीय सीरीज क्यों नहीं और अगर आप पाकिस्तान से नहीं खेलना चाहते हैं तो आईसीसी और एशिया कप में भी मत खेलिए. यह वो निर्णय है जिसे बीसीसीआई और सरकार को लेना चाहिये.

इसे भी पढ़ें- 'मैं पहले धोनी के लिये खेला फिर देश के लिये', सुरेश रैना ने बताया क्यों माही के तुरंत बाद लिया संन्यास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़