'11 नहीं 12 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरता है भारत', दिग्गज हेड कोच ने बताया कौन है भारत का जैक कैलिस

Asia Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और पाकिस्तान जैसी दिग्गज टीमों के हेड कोच रह चुके दिग्गज कोच मिकी ऑर्थर ने भारतीय क्रिकेट टीम के उस खिलाड़ी का नाम लिया है जिसकी वजह से यह टीम 11 के बजाय 12 खिलाड़ियों वाली टीम नजर आती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2022, 03:57 PM IST
  • 11 नहीं 12 खिलाड़ियों के साथ खेलता है भारत
  • लीडरशिप से बेहतर हुआ कोहली का प्रदर्शन
'11 नहीं 12 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरता है भारत', दिग्गज हेड कोच ने बताया कौन है भारत का जैक कैलिस

Asia Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और पाकिस्तान जैसी दिग्गज टीमों के हेड कोच रह चुके दिग्गज कोच मिकी ऑर्थर ने भारतीय क्रिकेट टीम के उस खिलाड़ी का नाम लिया है जिसकी वजह से यह टीम 11 के बजाय 12 खिलाड़ियों वाली टीम नजर आती है. आर्थर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिये इंटरव्यू में बात करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जैक्स कैलिस के बीच समानतायें गिनाई हैं.

11 नहीं 12 खिलाड़ियों के साथ खेलता है भारत

कैलिस ने यह बयान भारत और पाकिस्तान के बीच 4 सितंबर को एशिया कप में होने वाली संभावित भिड़ंत से पहले दिया है. पांड्या ने इस टूर्नामेंट के पहले मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया था और भारत को 5 विकेट की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. इस मैच में हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में नाबाद 33 रनों की पारी खेलने से पहले 4 ओवर के स्पेल में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाये थे.

उन्होंने कहा, 'हार्दिक बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं, जब वो टीम में होते हैं तो ऐसा लगता है कि 12 खिलाड़ी खेल रहे हैं. वो मुझे अपने मेरे समय के दिग्गज साउथ अफ्रीकी स्टार जैक्स कैलिस की याद दिलाते हैं. अगर आपके एक ऐसा खिलाड़ी हो जो टीम को चौथा तेज गेंदबाज और टॉप-5 में आकर बल्लेबाजी कर सकता हो तो यह बिल्कुल अतिरिक्त खिलाड़ी की तरह ही है.'

चोट के चलते किया काफी संघर्ष

गौरतलब  है कि 2019 विश्वकप के बाद हार्दिक पांड्या द्विपक्षीय सीरीज के दौरान चोटि हो गये थे जिसके बाद वो लंबे समय तक अपनी फॉर्म को हासिल कर पाने में नाकाम नजर आये. लंबे समय तक टीम से बाहर रहने के बाद जब वो टीम में वापस लौटे तब भी गेंदबाजी करने में नाकाम हो रहे थे और सिर्फ बल्लेबाज के रूप में खेल रहे थे. वहां भी उनके बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं हो पा रहा था.

लीडरशिप से बेहतर हुआ कोहली का प्रदर्शन

हालांकि आईपीएल 2022 में बतौर कप्तान जब उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिये वापसी की तो उन्होंने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को पहली बार में ही खिताब जिता दिया.

आर्थर ने आगे कहा,'मैंने हार्दिक को लीडरशिप की वजह से हर रोज मेच्योर होते हुए देखा है. पिछला आईपीएल उनका शानदार रहा और वो अपनी टीम को खिताब जिताने में कामयाब रहे. वो मुश्किल परिस्थितियों से जीत हासिल करने में कामयाब रहे. वो एक अच्छे क्रिकेटर से दिग्गज क्रिकेटर में तब्दील हो रहे हैं.'

इसे भी पढ़ें- 'अगर भारत को चाहिये एशिया कप का खिताब तो इन्हें करना होगा बाहर', पूर्व पाक स्पिनर ने इस स्टार खिलाड़ी को लताड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़