रिटायरमेंट खत्म करके T20 World Cup से पहले न्यूजीलैंड की टीम वापसी करना चाहता है ये दिग्गज

रॉस टेलर ने संकेत दिए हैं कि उन्हें वापसी करने से कोई गुरेज नहीं है, भले ही वह टी20 खिलाड़ी हों या कोच. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2022, 04:17 PM IST
  • क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने को उत्सुक हैं टेलर
  • फिलहाल कोच नहीं बनना चाहते रॉस टेलर
रिटायरमेंट खत्म करके T20 World Cup से पहले न्यूजीलैंड की टीम वापसी करना चाहता है ये दिग्गज

नई दिल्ली: इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी 20 वर्ल्डकप का आयोजन किया जाएगा. इस बीच पिछले वर्ल्डकप की उपविजेता न्यूजीलैंड ने अपनी तैयारियों में नई रणनीति बनाई है. साल की शुरूआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर को क्रिकेट के मैदान पर वापसी कराने की तैयारी की जा रही है. रॉस टेलर ने संकेत दिए हैं कि उन्हें वापसी करने से कोई गुरेज नहीं है, भले ही वह टी20 खिलाड़ी हों या कोच. 

फिलहाल कोच नहीं बनना चाहते रॉस टेलर

सबसे प्रसिद्ध ब्लैक कैप्स खिलाड़ी में से एक ट्रेलर उस टीम का हिस्सा थे जिसने पिछले साल इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत को हराया था। इस सप्ताह की शुरूआत में उन्हें न्यूजीलैंड ऑर्डर ऑफ मेरिट (सीएनजेडएम) के साथ क्वीन्स बर्थडे सम्मान से सम्मानित किया गया था. शुक्रवार को यह पूछे जाने पर कि क्या वह कोचिंग की भूमिका के लिए तैयार हैं, तो खिलाड़ी ने न कहा. 

हालांकि उन्होंने आगे बताया कि अगर मुझे खेल के साथ कोचिंग देने की जरूरत पड़ी तो मैं तैयार हो सकता हूं. लेकिन सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं अभी भी खेल खेलना पसंद करता हूं और जितना हो सके उतना खेलना चाहता हूं. 

क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने को उत्सुक हैं टेलर 

टेलर वर्तमान में माओरी क्रिकेट में शामिल हैं और क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए टी20 लीग में खेलने की तलाश में हैं. 

मैं गर्मियों के सीजन में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के साथ खेलने के लिए उत्सुक हूं, कुछ टूर्नामेंट हैं जिन्हें मैंने खेलने के लिए साइन किया है. मुझे अभी भी खेल खेलना पसंद है. 

इंग्लैंड के नए मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम और ऑस्ट्रेलिया के साथ नए सहायक कोच डेनियल विटोरी जैसे पूर्व साथियों के साथ अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने के बाद टेलर ने कहा कि वह भविष्य में कोचिंग भूमिकाओं के बारे में नहीं सोच रहे थे.

उन्होंने आगे बताया कि मैं क्रिकेट में सफल रहा हूं, उम्मीद है कि मैं क्रिकेट के बाद भी जो कुछ भी करता हूं उसमें सफल होने का जुनून रखता हूं.

ये भी पढ़ें- ईशान किशन का धमाकेदार अर्धशतक हुआ बेकार, दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को सात विकेट से हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़