पूर्व दिग्गज क्रिकेटर की बटलर को सलाह, कहा- गुजरात के इस गेंदबाज से रहें सावधान

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर को गुजरात टाइटंस के स्पिनर राशिद खान के खिलाफ बेहद सतर्क रहना होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2022, 05:36 PM IST
  • फर्ग्युसन को मौका दे गुजरात- मांजरेकर
  • राशिद ने की सबसे किफायती गेंदबाजी
पूर्व दिग्गज क्रिकेटर की बटलर को सलाह, कहा- गुजरात के इस गेंदबाज से रहें सावधान

नई दिल्ली: आईपीएल के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज जोश बटलर और हार्दिक पंड्या के सबसे प्रमुख हथियार राशिद खान के बीच रोचक जंग देखने को मिलेगी. 

राशिद खान से सावधान रहें बटलर- मांजरेकर

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर को गुजरात टाइटंस के स्पिनर राशिद खान के खिलाफ बेहद सतर्क रहना होगा और उन्हें तेज गति से रन बनाने के लिए रविवार को फाइनल में किसी और गेंदबाज को निशाना बनाना चाहिए. 

राशिद ने की सबसे किफायती गेंदबाजी

राशिद की सटीकता उनकी गेंदबाजी की पहचान रही है और उन्होंने इस सीजन में कुछ मैचों में बिना विकेट के बावजूद भी 15 मैचों में 6.74 पर सबसे अच्छी इकोनॉमी रेट से 18 विकेट लिए हैं. 

जबकि राजस्थान के बटलर इस सीजन में 824 रन बनाकर ऑरेंज कैप की लिस्ट में सबसे ऊपर है. विस्फोटक बल्लेबाज अफगानिस्तान के स्पिनर के खिलाफ जोखिम नहीं उठा सकते, यह देखते हुए कि रॉयल्स की दूसरी बार आईपीएल ट्रॉफी उठाने की उम्मीद इंग्लैंड के खिलाड़ी के प्रदर्शन पर निर्भर करती है. 

मांजरेकर ने आईपीएल टी20 टाइम पर कहा कि बटलर को राशिद की सटीकता से सावधान रहना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि गुजरात टाइटंस पहले छह ओवरों में राशिद खान को आजमा सकते हैं, क्योंकि वह स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करते हैं और बटलर उस लाइन से परेशान होते हैं, जो सीधे स्टंप पर आती है. 

फर्ग्युसन को मौका दे गुजरात- मांजरेकर

उन्होंने कहा कि राजस्थान को राशिद के खिलाफ संभल कर खेलना चाहिए. गुजरात टाइटन्स के लिए मांजरेकर ने कहा कि उन्हें फाइनल में एक सामरिक बदलाव करने की जरूरत है और अल्जारी जोसेफ के स्थान पर सीम गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन को शामिल करना चाहिए, क्योंकि वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज को क्वालीफायर 1 में दो ओवरों लेकर 27 रन दिए थे. 

ये भी पढ़ें- IPL Final: कहीं टूट न जाए संजू का ट्रॉफी जीतने का सपना, इतिहास नहीं दे रहा साथ

मांजरेकर ने कहा कि आईपीएल के अधिक अनुभव के साथ लॉकी को मौका मिल सकता है इसलिए, मैं उस बदलाव की उम्मीद कर रहा हूं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़