पाकिस्तान की हार के बाद निशाने पर आए बाबर, पूर्व कोच ने दी इस नंबर पर बैटिंग करने की सलाह

IND vs PAK: बाबर और फखर जमान भारत के खिलाफ अपने एशिया कप ग्रुप ए मैच के दौरान पावर-प्ले में आउट हो गए थे. इसके बाद रिजवान ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2022, 09:24 PM IST
  • खुद ओपनिंग करने से बचें बाबर
  • मिडिल ऑर्डर में अनुभवी बल्लेबाजों की कमी- आर्थर
पाकिस्तान की हार के बाद निशाने पर आए बाबर, पूर्व कोच ने दी इस नंबर पर बैटिंग करने की सलाह

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ करारी शिकस्त के बाद पाक कप्तान बाबर आजम आलोचकों के निशाने पर हैं. उनकी कप्तानी के कई निर्णय क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व कोचों को पसंद नहीं आ रहे हैं. 

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर का मानना है कि टीम को कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी को अलग करना चाहिए. उन्होंने कहा कि फखर जमान को बल्लेबाजी की शुरूआत करनी चाहिए.

खुद ओपनिंग करने से बचें बाबर

बाबर और फखर जमान भारत के खिलाफ अपने एशिया कप ग्रुप ए मैच के दौरान पावर-प्ले में आउट हो गए थे. इसके बाद रिजवान ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन हार्दिक पांड्या ने उन्हें शॉट पिच गेंद पर शिकार बनाया, जिससे पाकिस्तान ने अंतत: 19.5 ओवर में 147 रन बनाए. पूर्व कोच ने कहा कि बाबर आजम को खुद ओपनिंग करने के लिए लालायित नहीं रहना चाहिए. उन्हें तीसरे नंबर पर बैटिंग करने की आदत डालनी होगी.

मिडिल ऑर्डर में अनुभवी बल्लेबाजों की कमी- आर्थर

मध्यक्रम में उनके पास ज्यादा अनुभव बल्लेबाज नहीं होने के कारण, स्कोरिंग की जिम्मेदारी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पर रहता है और वह बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके. एक शो में मिकी आर्थर ने कहा, "मुझे लगता है कि उन्हें बाबर और रिजवान को अलग करना चाहिए. फखर को सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी संभालनी चाहिए. यह अलग-अलग तरीके के बल्लेबाज हैं."

आर्थर का मानना है कि अगर पाकिस्तान उसी बल्लेबाजी के साथ जारी रहता है तो आने वाले मैचों में वे संघर्ष करते रहेंगे. उन्होंने कहा, "आगे के प्लान के मुताबिक, जब मैं पाकिस्तान के साथ था और हम टी20 क्रिकेट में अच्छा कर रहे थे, तो हम पहले 160 रन बनाने वाले बल्लेबाजों को क्रम में लगाते थे. हम सबसे अच्छी टीम बनाया करते थे और यह हमारे लिए काफी अच्छी बात होती थी." 

आर्थर ने आगे टिप्पणी की कि भारत ने रवींद्र जडेजा को चौथे नंबर पर लाया जिससे बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज के ओवरों का कोटा पूरा नहीं हो सका. उन्होंने बीच के ओवरों में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट किया था.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की हार से बौखलाए शोएब अख्तर ने भारत पर कसा तंज, कहा- 'आप तो खुद हारना चाहते थे'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़