'ये काम किए बिना फॉर्म में वापसी नहीं कर सकते विराट कोहली'

पूर्व कप्तान ने कहा कि कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने 30-40 रन बनाकर टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है. लेकिन विराट कोहली के बल्ले से इतने रन भी कम लगते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2022, 10:39 PM IST
  • प्रैक्टिस करके ही लय में वापस आ सकते हैं कोहली
  • कई खिलाड़ी 30-40 रन बनाकर भी टीम में रहते हैं बरकरार
'ये काम किए बिना फॉर्म में वापसी नहीं कर सकते विराट कोहली'

नई दिल्ली: खराब फॉर्म से जूझ रहे पूर्व कप्तान विराट कोहली पर दुनियाभर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कोई उनकी बल्लेबाजी की आलोचना कर रहा है तो कोई उनके समर्थन में बोल रहा है. महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने विराट कोहली को फॉर्म में आने के लिए कई सुझाव दिए. 

प्रैक्टिस करके ही लय में वापस आ सकते हैं कोहली

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा ने विराट कोहली को सलाह दी कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा बैटिंग प्रैक्टिस करनी चाहिए. इसके बिना वे फॉर्म में वापस नहीं आ सकते. उन्होंने कहा कि विराट कोहली खुद जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिए. जिस तरह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट चलता है, अभ्यास ही एकमात्र रास्ता है. एक खिलाड़ी केवल अधिक से अधिक प्रयास कर सकता है. 

जब आप अपने मानकों के अनुसार स्कोर नहीं करते हैं, तो आप अधिक अभ्यास करते हैं. मुझे यकीन है कि वह अभ्यास कर रहे होंगे और वापस फॉर्म में आने के लिए सब कुछ करते रहेंगे. उनके जैसा खिलाड़ी बाहर निकलने की कोशिश कर रहा होगा. लेकिन कई बार चीजें आपके हिसाब से नहीं होती हैं. वर्षों से जिस तरह की निरंतरता और फोकस के साथ प्रदर्शन किया है, यह दौर निश्चित ही था. 

कई खिलाड़ी 30-40 रन बनाकर भी टीम में रहते हैं बरकरार

अंजुम चोपड़ा ने कहा कि कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने 30-40 रन बनाकर टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है. लेकिन विराट कोहली के बल्ले से इतने रन भी कम लगते हैं. मुझे उम्मीद है कि जल्द ही ढेर सारे रन बनाएंगे. 

अगरकर ने भी जताई कोहली की फॉर्म पर चिंता

पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने विराट कोहली की बल्लेबाजी पर कहा कि 'मुझे पक्का यकीन है कि चिंता का माहौल तो जरूर ही होगा. इस बारे में काफी ज्यादा बातें हो रही होगी कि विराट कोहली को रिप्लेस कर लें. मुझे लगता है यह सही नहीं है, इनके खेल को लेकर तो कोई शक ही नहीं है. इसी वजह से तो मैं यह कहता हूं कि कोहली को ड्राप किया गया कहना सही नहीं है.'

विराट कोहली के लिए पिछले दो साल बहुत बुरे गुजरे. उनके बल्ले से इस दौरान एक भी शतक नहीं निकला है. विराट कोहली को विंडीज दौरे से आराम दिया गया है. करीब एक महीने उन्हें रेस्ट करनी होगी और इसके बाद चयनकर्ता उनके भविष्य पर फैसला करेंगे. 

ये भी पढ़ें- सपा को शिवपाल ने दिया जवाब, कहा- 'स्वतंत्रता देने के लिए धन्यवाद'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़