नए कोच और कप्तान की अगुवाई में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा इंग्लैंड, एंडरसन- ब्रॉड की टीम में वापसी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड दोनों को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से लॉर्डस में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.  इंग्लैंड की टीम में तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं, जिसके बाद 23 वर्षीय गेंदबाज देश

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 1, 2022, 05:21 PM IST
  • पहली बार स्टोक्स करेंगे इंग्लैंड की कप्तानी
  • मैकुलम बने इंग्लैंड के नए कोच
नए कोच और कप्तान की अगुवाई में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा इंग्लैंड, एंडरसन- ब्रॉड की टीम में वापसी

नई दिल्ली: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड दोनों को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से लॉर्डस में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. 

इंग्लैंड की टीम में तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं, जिसके बाद 23 वर्षीय गेंदबाज देश के लिए 704वें टेस्ट खिलाड़ी बन जाएंगे.

पहली बार स्टोक्स करेंगे इंग्लैंड की कप्तानी

इंग्लैंड के नए कप्तान बेन स्टोक्स नंबर 6 पर बल्लेबाजी करेंगे, जिसमें जो रूट नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए वापसी करेंगे. 

नौ-टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) तालिका में इंग्लैंड सबसे निचले स्थान पर है, वे 2023 फाइनल के लिए सीरीज से मूल्यवान डब्ल्यूटीसी अंक प्राप्त कर सकेंगे. 

मैकुलम बने इंग्लैंड के नए कोच

उम्मीद है कि ब्रॉड और एंडरसन नई गेंद से गेंदबाजी करेंगे, जबकि पॉट्स बाद में जिम्मेदारी संभालेंगे. ब्रॉड और एंडरसन को कैरेबियन में तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था. 

काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन वन में यॉर्कशायर के लिए 140 के औसत के बल्लेबाज के बावजूद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने हैरी ब्रुक को बाहर रखा है. 

लॉर्डस टेस्ट से पहले तेज गेंदबाज ब्रॉड ने कहा कि इंग्लैंड की ओर से खेलना एक अलग एहसास है. ब्रॉड ने कहा कि हम सोमवार सुबह से केवल एक टीम के रूप में रहे हैं. ब्रेंडन और स्टोक्स ने एक प्रशिक्षण सत्र का नेतृत्व किया है और हम आज दोपहर फिर से अभ्यास के लिए जाएंगे.

टीम के लिए एक रोमांचक अनुभव है. हम पिछले हफ्ते सेंट जॉर्ज पार्क में कुछ दिनों के लिए गए थे और डिनर के समय बहुत अच्छी बातचीत चल रही थी, कैसे आने वाले क्रिकेट सीजन पर ध्यान दिया जाए. 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन:

जैक क्रॉली, एलेक्स लीज, ओली पोप, जो रूट, जोनाथन बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, बेन फॉक्स, मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

तेज तर्रार खिलाड़ियों के साथ खेलना एक अलग एहसास है- मैकुलम

इंग्लैंड के रेड-बॉल मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने स्वीकार किया कि तेज तर्रार स्टुअर्ट ब्रॉड, जिमी एंडरसन और बेन स्टोक्स जैसे अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना एक अलग एहसास है. 

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मैकुलम को 2 जून से लॉर्डस में शुरू होने वाली ब्लैक कैप्स के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले इंग्लैंड का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. 

मैकुलम आईपीएल 2022 सीजन के अंत में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कोच के पद से हट गए थे. उन्होंने कहा, जाहिर है कि मैं बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंड्रसन और जो रूट जैसे अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के खिलाफ खेला. 

ये भी पढ़ें- Asia Cup: भारतीय रणबांकुरों को भेद नहीं पाई जापानी टीम, पदक पर जमाया कब्जा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़