ENG vs SA: इंग्लैंड का दूसरा बेन स्टोक्स बनना चाहता है ये खिलाड़ी, हर वक्त करता है नकल की कोशिश

England vs South africa: साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच बारिश के चलते धुल गया और सीरीज पर बराबरी पर समाप्त हो गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 25, 2022, 07:12 AM IST
  • हमेशा ही की है बेन स्टोक्स की नकल करने की कोशिश
  • वनडे से संन्यास ले चुके हैं बेन स्टोक्स
ENG vs SA: इंग्लैंड का दूसरा बेन स्टोक्स बनना चाहता है ये खिलाड़ी, हर वक्त करता है नकल की कोशिश

England vs South africa: साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच बारिश के चलते धुल गया और सीरीज पर बराबरी पर समाप्त हो गई. सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल की थी जबकि मैनचेस्टर के मैदान पर खेले गये दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड की टीम ने वापसी करते हुए 118 रन से जीत हासिल की. सीरीज का आखिरी मैच लीड्स के मैदान पर खेला गया, जिसमें महज 27.4 ओवर का ही खेल हो सका और फिर बारिश ने मैच खराब कर दिया.

हमेशा ही की है बेन स्टोक्स की नकल करने की कोशिश

इस सीरीज पर बात करते हुए इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन ने कहा है कि वह बेन स्टोक्स की तरह बनना चाहते हैं, जिन्होंने हाल ही में वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया. उन्होंने कहा कि उन्होंने हमेशा शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी की कॉपी करने की कोशिश की है. 24 वर्षीय करन ने इंग्लैंड में 22 जुलाई को मैनचेस्टर में दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 118 रनों से हराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसमें उन्होंने 18 गेंदों में 35 रन बनाए और फिर डेविड मिलर का बेशकीमती विकेट लिया, जिससे मेजबान टीम ने श्रृंखला में 1-1 से बराबरी की.

इस ऑलराउंडर ने इस सीजन की शुरुआत में सरे के लिए अपना पहला प्रथम श्रेणी शतक बनाया था. डेली मेल ने करन के हवाले से कहा, 'मैंने हमेशा (बेन) स्टोक्स को एक क्रिकेटर के रूप में देखा है. मैं लगभग उनकी नकल करने की कोशिश करता हूं. वनडे क्रिकेट में हमेशा युवा खिलाड़ियों को उनकी कमी खलेगी.'

वनडे से संन्यास ले चुके हैं बेन स्टोक्स

उन्होंने आगे कहा, 'मैंने हमेशा उनके प्रशिक्षण और खेलने के तरीके का पालन करने की कोशिश की है. जाहिर है कि वह अब वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन वह इंग्लैंड के लिए महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में याद किए जाएंगे. मैं सकारात्मक रहने की कोशिश करता हूं. यही संदेश जोस (बटलर) ने मुझे और टीम को दिया है.'

करन ने कहा कि वह एक ऑल-फॉर्मेट क्रिकेटर बनना चाहते हैं, जो दर्शाता है कि वह नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेलने की चुनौती को पार पाना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें- IND vs WI: पूरन के शतक पर भारी पड़ी अक्षर की पारी, मैच जीत तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़