ENG vs PAK: 17 सालों में पहली बार टेस्ट सीरीज खेलेगी इंग्लैंड, पाकिस्तान पहुंची टीम

ENG vs PAK: इंग्लैंड की क्रिकेट टीम 2005 के बाद पाकिस्तान में अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिए  इस्लामाबाद पहुंची है जहां पर उसे बेन स्टोक्स के नेतृत्व मेंइस्लामाबाद से सटे रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच खेलना है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2022, 11:48 AM IST
  • 17 साल में पहली बार पाकिस्तान पहुंची इंग्लैंड
  • इमरान खान को गोली लगने से हुई थी चिंता
ENG vs PAK: 17 सालों में पहली बार टेस्ट सीरीज खेलेगी इंग्लैंड, पाकिस्तान पहुंची टीम

ENG vs PAK: टी20 विश्वकप की समाप्ति के बाद एक बार फिर से क्रिकेट के सबसे पुराने प्रारूप का जलवा शुरू होने जा रहा है, जिसके तहत टीमें टेस्ट क्रिकेट खेलने उतर रही हैं. आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 के तहत इंग्लैंड की टीम अब पाकिस्तान पहुंच गई है जहां पर वो साल 2005 के बाद पहली बार कोई टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है. बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम इस्लामाबाद पहुंच गई है जहां पर उसे रावलपिंडी में अपना पहला टेस्ट मैच खेलना है.

17 साल में पहली बार पाकिस्तान पहुंची इंग्लैंड

सीरीज का पहला मैच आगामी गुरुवार (1 दिसंबर) से खेला जाएगा, जबकि सीरीज का दूसरा टेस्ट 9 से 13 दिसंबर तक मुल्तान के मैदान पर खेला जाएगा. इंग्लैंड का दौरा 17 से 21 दिसंबर तक कराची में अंतिम टेस्ट के साथ खत्म होगा. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान में सात मैचों की टी20 मैचों की श्रृंखला में जीत दर्ज की थी. 

इंग्लैंड को पिछले साल यूएई में टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान का दौरा करना था. लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद दौरा रद्द कर दिया. जिसके इंग्लैंड ने भी अपने दौरे को टाल दिया था.  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के पूर्वी पंजाब प्रांत के जिले वजीराबाद में मौजूदा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान घायल होने के बाद इस दौरे को लेकर इंग्लैंड के खिलाड़ी चिंतित हो गये थे.

इमरान खान को गोली लगने से हुई थी चिंता 

स्टोक्स ने पिछले शुक्रवार को अबू धाबी में कहा था, ‘इंग्लैंड को पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट खेले काफी समय हो गया है. हाल ही में इमरान खान के साथ जो हुआ उससे थोड़ी चिंता हुई, लेकिन हमारे पास रेग डिकैसन हैं, जो कई वर्षों तक इंग्लैंड के साथ सुरक्षाकर्मी रहे हैं, और हमे उन पर भरोसा है.’

इमरान ने पिछले सोमवार को लाहौर में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा और ब्रिटिश उच्चायुक्त से मुलाकात की थी और अधिकारियों को आश्वासन दिया था कि सरकार के खिलाफ उनके विरोध से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे में बाधा नहीं आएगी. पाकिस्तान ने पिछले 17 वर्षों में दो बार इंग्लैंड की मेजबानी यूएई में की थी. साल 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर लाहौर में हुए हमले के बाद विदेशी टीम पाकिस्तान की यात्रा करने से कतराती रही है. तीन मैचों की यह श्रृंखला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है. इसकी तालिका में पाकिस्तान पांचवें और इंग्लैंड सातवें स्थान पर है. 

जानें कैसी है इंग्लैंड की टेस्ट टीम

इंग्लैंड टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), हैरी ब्रूक, जो रूट, जैक क्रॉली, ओली पोप, बेन डकेट, लियाम लिविंगस्टोन, बेन फॉक्स, विल जैक, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, जेम्स एंडरसन, जेमी ओवरटन, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, रेहान अहमद.

(न्यूज एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

इसे भी पढ़ें- PKL 9: हार की दहलीज से बेंगलुरू बुल्स ने छीनी जीत, दिल्ली के लिये प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़