रोहित की कप्तानी पर भड़का इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, कहा- मुझे नहीं लगते वो बेहतर

इंग्लैंड की आक्रामक अंदाज में खेलने की शैली ‘बैजबॉल’ इस श्रृंखला में नहीं चल पाई, लेकिन स्वान का मानना है कि स्टोक्स की टीम उस तरह की क्रिकेट नहीं खेल पाई जिसने हाल में उसे सफलता दिलाई थी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 10, 2024, 04:37 PM IST
  • जानें क्या बोले स्वान
  • इस खिलाड़ी को सराहा
रोहित की कप्तानी पर भड़का इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, कहा- मुझे नहीं लगते वो बेहतर

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में रोहित शर्मा की कप्तानी बेन स्टोक्स से बेहतर नहीं थी लेकिन उनके गेंदबाजों ने कमाल किया जिससे भारत 4-1 से जीत दर्ज करने में सफल रहा. श्रृंखला शुरू होने से आखिर तक स्टोक्स की नेतृत्व शैली ने सभी का ध्यान खींचा लेकिन रोहित की अगुवाई वाली भारतीय टीम लगातार चार मैच जीत कर बड़े अंतर से श्रृंखला अपने नाम करने में सफल रही. 

जानें क्या बोले स्वान
स्वान ने पीटीआई टीवी से कहा,‘‘मुझे नहीं लगता कि एक कप्तान के रूप में वह बेहतर थे क्योंकि उनके गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की. उनके पास अच्छी मारक क्षमता थी.’’ उन्होंने कहा,‘‘मुझे गलत मत समझो, रोहित शर्मा अच्छा कप्तान है लेकिन मेरा मानना है कि अगर आप इस संदर्भ में कहते हैं कि स्टोक्स ने खराब कप्तानी की तो मुझे लगता है कि आप गलत कह रहे हैं.’’ 

गेंदबाजों की तारीफ की
स्वान ने कहा,‘‘रोहित शर्मा के गेंदबाजों ने वास्तव में कमाल की गेंदबाजी की. पहले मैच में वे नहीं चल पाए लेकिन अंतिम चार मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करके कप्तान का काम आसान किया.’’ इंग्लैंड की आक्रामक अंदाज में खेलने की शैली ‘बैजबॉल’ इस श्रृंखला में नहीं चल पाई, लेकिन स्वान का मानना है कि स्टोक्स की टीम उस तरह की क्रिकेट नहीं खेल पाई जिसने हाल में उसे सफलता दिलाई थी. 

उन्होंने कहा,‘‘मुझे लगता है कि इंग्लैंड कि इस श्रृंखला में कमजोरी यह रही कि वह साहसिक क्रिकेट नहीं खेल पाया. मेरा मानना है कि वह उस तरह की क्रिकेट नहीं खेल पाया जिसे मीडिया के आप लोग ‘बैजबॉल’ कहते हैं.’

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़